• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शौचालय में रहने को मजबूर 65 साल की महिला, बेटी भी कभी नहीं आई मिलने

|

नई दिल्ली। तमिलनाडु के मदुरै की एक 65 साल की महिला की दिल की दहला देने वाली कहानी सामने आई है। यह महिला पिछले 19 सालों से सार्वजनिक शौचालय में जीवन बसर करने के लिए मजबूर है। महिला का नाम करुप्पयी है, जिसकी तस्वीर भई सामने आई है। महिला की यह तस्वीर अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

Madurai: 65-year-old Karuppayi has been living in a public toilet in Ramnad for past 19 years

न्यूज एजेंसी एएनआई की ओर से जारी तस्वीर के साथ कहा गया है कि यह महिला पिछले 19 साल से इसी सार्वजिनक शौचालय में रहने के लिए मजबूर है। शौचालय की साफ सफाई करती है वहीं पर एक मामूली राशि लेती है जिसके जरिए अपनी अजीविका चला रही है। करुप्पयी ने न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा है कि उसने वरिष्ठ नागरिक पेंशन के लिए कई बार आवेदन किया है लेकिन उसे नहीं मिला।

मैंने कलेक्टर कार्यालय में कई अधिकारियों से संपर्क किया है लेकिन कुछ भी नहीं हुआ। महिला ने बताया कि उसके पास आय का कोई स्रोत नहीं है। इसलिए मैं यहां एक सार्वजनिक शौचालय में रहती हूं। दिन में 70-80 रुपए कमाती हूं, मेरी एक बेटी भी है जो मुझसे कभी मिलने नहीं आई। फिलहाल यह महिला शौचालय की साफ-सफाई और लोगों से मिले पैसों के जरिए अपनी आजीविका चला रही है। यहां तक कि करुप्पयी के पास जीवन जिने के लिए बुनियादी सुविधाए भी नहीं हैं।

बता दें कि सोशल मीडिया पर जैसे ही महिला की शौचालय में रहने वाली तस्वीर वायरल हुई लोगों ने प्रतिक्रिया भी देनी शुरू कर दी। कुछ लोगों ने सरकार से मदद की अपील की है तो कुछ लोग एक दूसरे से मदद की अपील करने की बात कह रहे हैं। वहीं कुछ लोग इसके लिए राज्य और केंद्र दोनों ही सरकारों को जिम्मेदारा ठहरा रहे हैं।

नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने दी सफाई, कहा-सरकार कड़े कदम उठा रही है

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Madurai: 65-year-old Karuppayi has been living in a public toilet in Ramnad for past 19 years
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X