• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मध्‍य प्रदेश संकट: फ्लोर टेस्‍ट से पहले बीजेपी में हलचल तेज, मंथन लिए नरेंद्र तोमर के घर पहुंचे सिंधिया

|

नई दिल्‍ली। ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में जाने के बाद मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं और इस बीच राज्यपाल ने 16 मार्च यानी सोमवार को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट कराने का आदेश दे दिया है। रविवार दोपहर कांग्रेस का दामन छोड़कर भाजपा में शामिल हुए दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया बैठक के लिए केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के घर पहुंचे। बैठक में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान मौजूद हैं।

मध्‍य प्रदेश संकट: फ्लोर टेस्‍ट से पहले बीजेपी में हलचल तेज, मंथन लिए नरेंद्र तोमर के घर पहुंचे सिंधिया

उल्‍लेखनीय है कि सिंधिया ने मंगलवार को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था और वह बुधवार को भाजपा में शामिल हो गये। उनके साथ ही मध्यप्रदेश के छह मंत्रियों सहित 22 कांग्रेस विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था, जिनमें से अधिकांश सिंधिया के कट्टर समर्थक हैं। इन 22 विधायकों में से 19 बेंगलुरु में एक रिसॉर्ट में है, जबकि तीन विधायकों का अब तक कोई पता-ठिकाना नहीं है। इससे प्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार गिरने के कगार पर पहुंच गई है।

इस एक्‍ट्रेस के साथ हुआ फ्रॉड, Paytm केवाईसी के लिए आए लिंक पर किया क्‍लिक तो खाते से उड़े 27 हजार

छत्तीसगढ़ के सीएम का दावा, कमलनाथ सरकार बहुमत सिद्ध करेगी

कांग्रेस नेता हरिश रावत के बाद अब छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दावा किया है कि भाजपा जबरदस्ती यहां उथल पुथल मचा रखी है विधायक और मंत्री को तोड़ने का प्रयास किया गया है और अभी तक उन्हें बंधक बनाकर रखा गया। सीए भूपेश ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि लोकतंत्र का जो चीर हरण किया जा रहा है उसका फल मिलेगा। कमलनाथ की सरकार ना केवल बहुमत सिद्ध करेगी बल्कि 5 साल चलाएगी। सिंधिया के भाजपा में जाने को लेकर कहा कि मैं उन्हें काफी धैर्यवान नेता समझता था लेकिन बिना पानी की मछली जिस तरह रह नहीं सकती उसी तरह सत्ता से दूर होते ही उनकी छटपटाहट के कारण अपना धैर्य खो बैठे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Madhya Pradesh: Jyotiraditya Scindia arrives at the residence of Union Minister Narendra Singh Tomar for a meeting.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X