• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भोपाल में सड़क ठेकेदार के ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा, 1.7 करोड़ कैश बरामद

|

भोपाल। मध्य प्रदेश के भोपाल शहर की अरेरा कॉलोनी में एक रोड ठेकेदार निलय जैन के घर और दफ्तर सहित चार ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है। निलय जैन के घर से इस छापेमारी में 1 करोड़ रुपए नकद बरामद किए गए हैं जबकि बैंक लॉकर से 70 लाख रुपए और 70 लाख रुपए की ज्वैलरी भी बरामद की गई है। खबर के मुताबिक, अभी आयकर विभाग की छापेमारी जारी है।

Madhya Pradesh: Income Tax raids at road contractor Nilay Jain, seized 1.7 crore cash

आयकर विभाग की टीम सुबह 6 बजे कार्रवाई शुरू होने के एक घंटे बाद ही ठेकेदार के घर से 1 करोड़ रुपए की नकदी मिल गई। जगह-जगह छिपाकर रखे गए कैश को गिनने के लिए आयकर विभाग को नोट गिनने वाली मशीन की मदद लेनी पड़ी। विभाग को जैन के पांच लॉकर की भी जानकारी मिली है।

खबर के मुताबिक, आयकर विभाग की टीम ने जैन के एमपी नगर जोन-2 स्थित ऑफिस में सर्वे किया था। यहां मिले दस्तावेजों में बड़े पैमाने पर कैश में लेनदेन के प्रमाण हाथ लगे थे। बताया जा रहा है कि जैन द्वारा कई जमीन की खरीद भी नकदी में की गई थी। आयकर विभाग को इस बात का अनुमान है कि निलय जैन ने इसके जरिए करीब 20 करोड़ रुपये की आय छुपाई है। फिलहाल आयकर विभाग की छापेमारी जारी है।

ये भी पढ़ें: नोएडा: ATM में कैश डालने आए कर्मचारियों से फिल्मी अंदाज में लूटे 40 लाख, चश्मदीद ने बयां किया वो खौफ का मंजर

आयकर विभाग की टीम ने जैन के टीटी नगर स्थित बैंक ऑफ इंडिया का लॉकर खोला तो वहां काफी पैसा मिला। यहां से 70 लाख रुपए बरामद हुए। खबर के अनुसार, नोट गिनने में लग रहे वक्त के कारण विभाग ने बाकी चार लॉकर खोलने का काम बुधवार के लिए टाल दिया है। जैन रोड बनाने के साथ-साथ स्टोन क्रेशिंग की मशीन चलाने का काम करते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Madhya Pradesh: Income Tax raids at road contractor Nilay Jain, seized 1.7 crore cash
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X