• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना संकट को लेकर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और उपराष्‍ट्रपति वेंकैया नायडू ने की मुलाकात

|

नई दिल्‍ली। कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच 25 मार्च से देश भर में लागू लॉकडाउन के तीसरे चरण का आज चौथा दिन है। वहीं, कोरोना के संक्रमण के मामलों में लगातार वृद्धि भी जारी है। भारत में इस बीमारी से अब तक 1783 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 52952 हो गई है। एक्टिव कोरोना केस 35902 हैं। इसमें 15266 मरीज ठीक/डिस्चार्ज भी हुए हैं। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर राज्‍यसभा सभापति एम वेंकैया नायडू ने गुरुवार को लोक सभा अध्‍यक्ष ओम बिरला के साथ मौजूदा हालात की समीक्षा की और संसद सदस्‍यों की ओर से निभाई जा रही सक्रिय भूमिका एवं संसदीय समितियों की बैठक की संभावना पर विचार विमर्श किया।

कोरोना संकट को लेकर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और उपराष्‍ट्रपति वेंकैया नायडू ने की मुलाकात

ओम बिरला और वेंकैया नायडू ने दोनों के सदनों के महासचिवों से कहा कि वे संसदीय समिति की बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कराने की संभावना पर विचार करें। कोरोना वायरस संकट के चलते कई सांसद यह मांग कर चुके हैं कि संसदीय समितियों की बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कराई जाए। दोनों सदनों के महासचिवों से कहा गया है कि वे इस मामले पर जल्द रिपोर्ट सौंपें। नायडू और बिरला ने बृहस्पतिवार को उप राष्ट्रपति निवास पर बैठक कर कोविड-19 महामारी के दौरान सांसदों द्वारा निभाई गई भूमिका और संसदीय समितियों की बैठक के संदर्भ में चर्चा की।

राज्यसभा के सभापति के कार्यालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक नायडू और बिरला ने दोनों सदनों के महासचिवों को निर्देशित किया है कि वे संसदीय कामकाज के नियमों को ध्यान में रखते हुए समितियों की बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कराने के गुण एवं दोष पर विचार करें। बयान में कहा गया है कि दोनों वरिष्ठ अधिकारियों की रिपोर्ट के आधार आगे कोई निर्णय होगा। बैठक के दौरान नायडू और बिरला ने इस बात को रेखांकित किया कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सांसद सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं और कई मानवीय प्रयासों में मदद कर रहे हैं।

वैज्ञानिकों का दावा- Coronavirus के इलाज में मदद कर सकती है इस जानवर की एंटीबॉडी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Lok Sabha Speaker Om Birla and Rajya Sabha Chairman Venkaiah Naidu met today amid Coronavirus.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X