• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

किरण खेर पर बच्चों से प्रचार कराने का आरोप, चुनाव आयोग ने नोटिस भेज 24 घंटे में मांगा जवाब

|

नई दिल्ली। चंडीगढ़ से बीजेपी उम्मीदवार किरण खेर (Kirron Kher) ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया था जिसको लेकर चुनाव आयोग (Election Commission) ने नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। चंडीगढ़ के नोडल अफसर की तरफ से कहा गया है, 'जो वीडियो आपने ट्विटर पर शेयर किया है, उसमें 'वोट फॉर किरण खेर' और 'अबकी बार मोदी सरकार' के नारों के साथ बच्चों को चुनाव प्रचार में देखा जा सकता है।

lok sabha elections 2019: BJPs Kirron Kher gets EC notice for using children in election campaign

नोडल अफसर ने बीजेपी उम्मीदवार किरण खेर से 24 घंटे के अंदर जवाब मांगा है। हालांकि किरण खेर ने इसपर अपनी सफाई दी। किरण खेर ने कहा, 'जो भी हुआ वह गलत था, कि उसमें बच्चों का इस्तेमाल किया गया। किसी ने इसे हमारे पास भेजा और मेरी टीम ने इसे शेयर कर दिया और बाद में हमनें इसे हटा दिया। जो हुआ वह गलत था, ऐसा नहीं होना चाहिए था।' किरण खेर द्वारा वीडियो शेयर किए जाने पर विपक्ष ने भी हमला बोला था।

चंडीगढ़ सीट से दोबारा चुनाव मैदान में हैं किरण खेर

बता दें कि इस मामले में किरण खेर के खिलाफ राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने शिकायत की थी। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने चुनाव आयोग ने अपील की थी कि किसी भी बच्चे का चुनाव प्रचार में इस्तेमाल ना किया जाए। बता दें कि चंडीगढ़ से बीजेपी ने किरण खेर को दोबारा चुनाव मैदान में उतारा है, जहां उनका मुकाबला कांग्रेस के पवन बंसल से है।

ये भी पढ़ें: योगी आदित्यनाथ ने प्रियंका पर कसा तंज, बोले-'कांग्रेस की शहजादी' सिखा रही हैं बच्चों को गालीये भी पढ़ें: योगी आदित्यनाथ ने प्रियंका पर कसा तंज, बोले-'कांग्रेस की शहजादी' सिखा रही हैं बच्चों को गाली

किरण खेर ने साल 2014 के आम चुनाव में चंडीगढ़ की सीट पर कांग्रेस के दिग्गज नेता पवन कुमार बंसल को मात दी थी। चंडीगढ़ में लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में 19 मई को मतदान होना है। जबकि लोकसभा चुनाव के परिणाम 23 मई को घोषित किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: चंडीगढ़ लोकसभा सीट के बारे में जानिएये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: चंडीगढ़ लोकसभा सीट के बारे में जानिए

English summary
lok sabha elections 2019: BJP's Kirron Kher gets EC notice for using children in election campaign
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X