• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Cyclone Nivar: चेन्नई में बारिश का दौर जारी, पुडुचेरी में धारा 144 लागू

|
Google Oneindia News

Cyclone Nivar: चक्रवाती तूफान 'निवार' धीरे-धीरे ताकतवर होता जा रहा है, समुद्र में तूफानी लहरें उठ रही हैं तो वहीं चेन्नई में बारिश का दौर जारी हो गया है, इस वक्त राज्य के कई इलाकों में रूक-रूक बरसात हो रही है, मौसम विभाग के मुताबिक 25 नवंबर, 2020 की शाम को तूफान कराईकल और मामल्लपुरम के बीच तटों पर टकराएगा और इस दौरान 100-120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तूफानी हवाएं चलेंगी, इसके और विकराल रूप धरने की आशंका है इसलिए पुडुचेरी में आज रात 9 बजे से 26 नवंबर तक धारा 144 लागू कर दी गई है।

    Cyclone Nivar का खतरा गहराया, Tamil Nadu, Andhra Pradesh, Puducherry में High Alert | वनइंडिया हिंदी
    Cyclone Nivar हुआ ताकतवर, समुंद्र में उठी भयंकर लहरें

    प्रशासन ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है, इस तूफान की वजह से मंगलवार से गुरुवार के बीच दक्षिण भारत के कई राज्यों में भारी से भारी बारिश की आशंका है।बता दें कि ये तूफान इस साल का चौथा चक्रवात है, इससे पहले अम्फान, निसर्ग और गति ने देश में तबाही मचाई थी।

    Cyclone Nivar हुआ ताकतवर, समुंद्र में उठी भयंकर लहरें

    जबकि पिछले दिनों तो बिना तूफान के ही आंध्र प्रदेश में भारी बारिश ने जीवन-तहस कर दिया था, 50 से ज्यादा लोग मौत के शिकार हो गए थे, तो वहीं बारिश के बाद मची तबाही पर तेलगांना के सीएम राव ने कहा था कि मैंने दशकों में ऐसी बारिश नहीं देखी।

    Cyclone Nivar हुआ ताकतवर, समुंद्र में उठी भयंकर लहरें

    ऐसे में चक्रवाती तूफान 'निवार' की आहट ने फिर से प्रदेश सरकार की पेशानी पर बल डाल दिया है, तूफान की वजह से तमिलनाडु, आंध्रा और पुडुचेरी में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक आज बारिश के रफ्तार में और तेजी आएगी।

    देखें: Video-समुंद्र में उठी लहरें

    सुरक्षा रके मद्देनजर तमिलनाडु सरकार ने 7 जिलों में बस सेवाएं रद्द कर दी हैं और कुछ जिलों में ट्रेन सेवा भी आंशिक और पूर्ण रूप से रद्द कर दी गई। पुडुचेरी से 'निवार' 410 किलोमीटर और चेन्नई से दक्षिण पूर्व में 450 किलोमीटर दूर है। राष्ट्रीय आपदा राहत बल (एनडीआरएफ) ने चक्रवात के मद्देनजर राहत और बचाव कार्य शुरू करने के लिए 30 दलों को तैयार किया है। कैबिनेट सचिव राजीव गौबा की अध्यक्षता वाली राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन समिति ने इस बारे में एक बैठक भी की थी।

    यह पढ़ें: चक्रवाती तूफान की वजह से तमिलनाडु -पुडुचेरी में Red Alert, बस सेवाएं रद्दयह पढ़ें: चक्रवाती तूफान की वजह से तमिलनाडु -पुडुचेरी में Red Alert, बस सेवाएं रद्द

    English summary
    Coastal parts of Chennai on alert ahead of Cyclone Nivar. According to IMD, #NivarCyclone is very likely to cross Tamil Nadu & Puducherry coasts between Karaikal & Mamallapuram on 25th Nov evening.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X