कठुआ गैंगरेप: 'ब्राह्मणों ने रोकने की हरसंभव कोशिश, वर्दी ने मेरी हिम्मत टूटने नहीं दी'

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। जम्‍मू-कश्‍मीर के कठुआ गैंगरेप और मर्डर केस ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। इस केस की जांच को अंजाम तक पहुंचाने वाली SIT की एक मात्र महिला सदस्‍य पुलिस ऑफिसर श्‍वेताम्‍बरी शर्मा ने छानबीन के दौरान आने वाली कठिनाइयों के बारे में बताया है। अंग्रेजी वेबसाइट 'द क्विंट'से खास बातचीत में श्‍वेताम्‍बरी ने बताया कि जिन लोगों पर हमें 8 साल की मासूम बच्ची के साथ बेरहमी से रेप और हत्या करने का शक था, वो लोग, उनके रिश्तेदार और समर्थक समेत तमाम वकीलों ने मिल कर हमारी तफ्तीश में खलल डालने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। उन्होंने हमें प्रताड़ित और अपमानित किया। लेकिन हम आखिर तक टिके रहे"।

कठुआ गैंगरेप: ब्राह्मणों ने की रोकने की हरसंभव कोशिश, वर्दी ने मेरी हिम्मत टूटने नहीं दी

श्‍वेताम्‍बरी ने बताया कि उन लोगों ने हमें निराश करने की सारी सीमाएं पार कर दीं लेकिन हम मजबूती से अंत तक टिके रहे। 2012 की जम्‍मू पुलिस सेवा की अधिकारी श्‍वेताम्‍बरी ने बताया, इस केस की जांच के दौरान हमने कई बाधाओं को पार किया। श्‍वेताम्‍बरी ने बताया कि छानबीन में जब हमने ये जाना कि हीरानगर पुलिस स्‍टेशन के लोगों को केस छिपाए रखने के रिश्‍वत दी गई है और उन्‍होंने मारी गई लड़की के कपड़ों को धुल दिया और साक्ष्‍य को नष्‍ट कर दिया।

ये भी पढ़ें- योगी की पुलिस कर रही है एनकाउंटर का सौदा, सुनिए AUDIO

उन्‍होंने बताया कि इस जघन्‍य अपराध का खुलासा पवित्र नवरात्र‍ि के दौरान हुआ। मैं मानती हूं कि एक दैवीय हस्‍तक्षेप से षड़यंत्रकारियों को न्‍याय की प्रक्रिया तक लाया जा सका। मैं मानती हूं कि दुर्गा माता का हाथ हमारे सिर पर था। श्‍वेताम्‍बरी ने बताया, अधिकतर आरोपी ब्राम्‍हण थे।

ये भी पढ़ें- कठुआ गैंगरेपः आरोपी पुलिसवाले की मंगेतर बोली- आंख में आंख डालकर पूछूंगी सच्चाई

उन्‍होंने मुझे प्रभावित करने की कोशिश की और तरह-तरह से ये बात कही कि वे एक धर्म और एक जाति से है और मैं उन्‍हें एक मुस्लिम लड़की से रेप और मर्डर में दोषी नहीं ठहराऊं। मैंने उन्‍हें बताया कि एक पुलिस अफसर होने के नाते मेरा कोई धर्म नहीं है और मेरा धर्म केवल पुलिस की वर्दी है।

ये भी पढ़ें- कठुआ रेप पर करीना हुईं ट्रोल तो स्वरा भास्कर ने दिया करारा जवाब

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Lady officer who cracked Kathua Gangrape-Murder case said- My Only Religion Was My Uniform.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.