• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पश्चिम बंगाल में तबाही मचा सकता है 'बुलबुल', 12 घंटे के लिए बंद हुआ कोलकाता एयरपोर्ट

|

नई दिल्ली। चक्रवाती तूफान 'बुलबुल' के पश्चिम बंगाल से टकराने से पहले राज्य में तेज हवा और बारिश से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। मौसम विभाग ने बताया कि 'बुलबुल' रविवार की रात तट से टकरा सकता है। तूफान के चलते कोलकाता एयरपोर्ट पर विमानों का संचालन भी रोक दिया गया है और सभी एयरलाइनें फिलहाल के लिए स्थगित कर दी गई हैं। एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही को शनिवार शाम 6 बजे से लेकर रविवार की सुबस 6 बजे तक के लिए रोका गया है।

Kolkata airport closed after cyclone Bulbul collided with West Bengal

मौसम विभाग ने राज्य में अलर्ट जारी करते हुए कहा कि तूफान की वजह से अभी हवाएं और तेज हो सकती है साथ ही भारी बारिश की भी संभावना है। प्रदेश सरकार ने तूफान के मद्देनजर संवेदनशील इलाकों मे रहने वाले लोगों के घरों से बाहर न निकलने की सलाह दी है। ऐसी संभावना है कि हवा की रफ्तार 135 किलो मीटर प्रतिघंटे तक पहुंच सकती है जिससे पेड़ उखड़ने, फसलें बर्बाद होने और तटबंधों के नष्ट होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार कोलकाता में शनिवार की रात से लेकर सुबर रविवार तक भारी बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग ने बताया कि तूफान के रविवार सुबह तक और मजबूत होने की संभावना है। बुलबुल अपने रास्ते में आने वाले तटीय इलाकों में भारी तबाही मचा सकता है। घर, सड़कें और संचार व विद्युत सेवाओं पर असर पड़ सकता है। प्रदेश सरकार आने वाले खतरे को देखते हुए उचित कदम उठा रही है। मौसम विभाग ने बताया कि शनिवार को सुबह तूफान बुलबुल गंगासागर के 190 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम में केंद्रित था।

Ayodhya Verdict: सुब्रमण्यम स्वामी बोले- अशोक सिंघल को मिले भारत रत्न, विजय के क्षण में करें याद

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kolkata airport closed after cyclone Bulbul collided with West Bengal
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X