• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जानें अब तक दुनिया के कौन से बड़े लीडर लगवा चुके हैं कोरोना वैक्‍सीन

|

Corona Vaccination: भारत भर में 16 नवंबर से कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू हो रहा है। वहीं दुनिया के अन्‍य देशों में भी कोरोना की वैक्‍सीन पहले से ही लगनी शुरू हो रही है और कुछ देशों में वैक्‍सीन लग भी चुकी है। कोरोना वैक्‍सीन को लेकर अभी भी लोगों के दिमाग में ये संदेश है कि ये वैक्‍सीन सुरक्षित होगी या नहीं? पब्लिक के इस संदेह को दूर करने के लिए कई देशों के बड़े नेताओं ने अपने वैक्‍सीन पहले लगवाई ताकि उनके देश के लोग वैक्‍सीन को लेकर भरोसा हो सके। इन नेताओं का अपने देश के नागरिकों से पहले स्‍वयं को कोरोना वैक्‍सीन लगाने का उद्देश्‍य था कि वो लोगों को ये भरोसा दिला सके कि कोरोना वैक्‍सीन सुरक्षित है इससे स्‍वास्‍थ्‍य को कोई नुकसान नहीं पहुंचेगा। आइए जानते हैं कौन से है वो नेता जिन्‍हें ये वैक्‍सीन लगवाई......

वैक्‍सीन
    Coronavirus: दुनिया के इन बड़े Leaders ने लगवाई Corona Vaccine | वनइंडिया हिंदी

    बॉइडेन

    बता दें संयुक्‍त राज्‍य अमेरिका में कोरोना का प्रकोप सबसे अधिक है वहां के नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति जो बॉइडेन (Joe Biden) ने बीते सोमवार को कोविड-19 वैक्सीन का चार सप्‍ताह बाद दूसरा डोज लगवाया है।

    कमला हैरिस

    बॉडेने के अलावा अमेरिका की नवनिर्वाचित वाइस प्रसिडेंट कमला हैरिस ने भी 29 दिसंबर को कोरोना वैक्‍सीन का पहला टीका लगवाया था। कमला हैरिस ने बकायदा टीवी लाइव के दौरान ये कोरोना का टीका लगवाया। अभी चार सप्‍ताह बाद वो कोरोना वैक्‍सीन का दूसरी डोज का शॉट लगवाएंगी।

    माइक पेंस

    इनके अलावा अमेरिका के उप राष्‍ट्रपति माइक पेंस ने भी 18 दिसंबर को वैक्‍सीन लगवाई उन्‍होंने भी लाइव टीवी प्रोग्राम के दौरान कोविड वैक्‍सीन का पहला डोज लगवाया था।

    क्वीन एलिजाबेथ

    बिट्रेन की महारानी क्वीन एलिजाबेथ ने बकिंघम पैलेस में पिछले शनिवार को कोविड वैक्‍सीन लगवाई। एलिजाबेथ को ये वैक्‍सीन रॉयल डाक्‍टर ने ये वैक्‍सीन लगाई थी। बिट्रेन की रानी इन दिनों विंडसर कैसल में अपना समय बिता रही हूं।

    ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग प्रिंस फिलिप

    बिट्रेन की क्वीन एलिजाबेथ के पति ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग प्रिंस फिलिप ने भी बीते शनिवार को लगवाई थी। ड्यूक को भी ये वैक्‍सीन महल के शाह डॉक्‍टर ने लगाई। ड्यूक अभी पत्‍नी एलिजाबेथ के साथ लॉकडाउन में विंडसर कैसल में र रहे हैं।

    बेंजामिन नेतान्‍याहु

    इनके अलावा इजारायल के प्राइममिनिस्‍टर बेंजामिन नेतान्‍याहु ने शनिवार को कोरोना वैक्‍सीन की दूसरी डोल ली उन्‍होंने कोरोना वैक्‍सीन की दूसरी डोज तीन सप्‍ताल में लिया।नेतान्‍याहु ये वैक्‍सीन लगवाने के लिए स्‍वयं तेल अवीव के शेबा मेडिकल सेंटर गए थे। ये दुनिया के ऐसी जानी-मानी हस्‍ती हैं जिन्‍होंने कोरोना वैक्‍सीन की दोनों डोज ले ली है।

    https://www.filmibeat.com/photos/jacqueline-fernandez-21253.html?src=hi-oi

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Know which big leaders of the world have got Corona Vaccine so far
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X