• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 50000 के पार, मदद के लिए केरल भेजेगा मेडिकल टीम

|

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में लगातार हर रोज कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में इजाफा हो रहा है। ऐसे में महाराष्ट्र सरकार ने केरल सरकार से 50 स्पेशलिस्ट डॉक्टर, 100 नर्स भेजने की अपील की है जो प्रदेश में कोरोना संक्रमित लोगों का इलाज कर सके। रविवार को बीएमसी ने केरल सरकार को एक पत्र लिखा और मांग की थी कि अस्थायी रूप से मेडिकल टीम को महालक्ष्मी कोविड जंबो फैसिलिटी के लिए मुहैया कराएं। लेकिन बाद में बीएमसी ने कहा कि यह महज एक औपचारिकता थी क्योंकि केरल सरकार ने पहले ही मदद का हाथ आगे बढ़ाया था और हमे मेडिकल टीम को भेजने का प्रस्ताव भेजा था। साथ ही बीएमसी की ओर से कहा गया है कि प्रदेश में पर्याप्त मेडिकल स्टाफ है, लेकिन केरल ने मदद का हाथ बढ़ाया था तो हमने इसे स्वीकार कर लिया है।

    Corona In Maharashtra : मरीजों की संख्या 50 हजार के पार, Kerala भेजेगा मेडिकल टीम | वनइंडिया हिंदी

    uddhav thackeray

    बता दें कि महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना से 58 लोगों की मौत हो गई, जबकि कुल संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 50231 पहुंच गई है। इसमे से 33988 मामले अभी भी एक्टिव हैं। महाराष्ट्र में अबतक कोरोना से कुल 1635 लोगों की मौत हो चुकी है। रविवार को कुल 1196 मरीज ठीकर होकर अपने घर जा चुके हैं, जबकि 14600 मरीजों को महाराष्ट्र में अबतक डिस्चार्ज किया जा चुका है। महाराष्ट्र के बाद सर्वाधिक संक्रमण के मामले तमिलनाडु में हैं, यहां 16277 लोग संक्रमित हैं, जबकि 1635 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि गुजरात में 14056 संक्रमण के मामले हैं, 858 लोगों की मौत हो चुकी है। दिल्ली में कुल 13418 संक्रमण के मामले हैं, 261 की मौत हो चुकी है, राजस्थान में 7028 संक्रमण के मामले हैं, यहां 163 लोगों की मौत हो चुकी है।

    वहीं पूरे देश की बात करें तो कोरोना संक्रमण के मामले हर रोज काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने आंकड़े जारी करते हुए बताया कि पिछले महज 24 घंटों के भीतर कोरोना वायरस के 6977 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जिसके बाद मरीजों की संख्या बढ़कर 138845 हो गई है। इसके अलावा कोरोना वायरस के कारण 154 लोगों की जान पिछले 24 घंटों में जा चुकी है।

    इसे भी पढ़ें- दुनिया में कोरोना वायरस से प्रभावित टॉप 10 देशों की लिस्ट में पहुंचा भारत

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Kerala medical team to help Maharashtra to fight against coronavirus.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X