• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

केरल HC ने डॉक्टरों पर हमलों को लेकर जताई चिंता, कहा- 'सुरक्षा को लेकर राज्य सरकार क्या रही है'

केरल हाईकोर्ट ने राज्य में डॉक्टरों पर हो रहे हमले को लेकर चिंता जताई है। साथ ही हाईकोर्ट ने राज्य में डॉक्टरों पर हो रहे हमलों को रोकने के लिए राज्य सरकार से भी सवाल किया है।
Google Oneindia News

प्रदेश में डॉक्टरों पर हो रहे हमले को लेकर केरल हाईकोर्ट ने चिंता जताई है। कोर्ट ने कहा है कि इस वर्ष डॉक्टरों पर हमले के 137 मामले दर्ज किए गए हैं। साथ ही कोर्ट ने राज्य सरकार से पूछा है कि डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर क्या कार्रवाई की जा रही है। इसके अलावा केरल हाईकोर्ट ने डॉक्टरों पर हो रहे हमले को लेकर पुलिस को प्राथमिकी दर्ज करके संज्ञान लेने का भी आदेश दिया है।

kerala high court

दरअसल, केरल हाईकोर्ट डॉक्टर पर हुए हमले के एक मामले पर सुनवाई कर रही थी। सुनवाई न्यायमूर्ति देवन रामचंद्रन और न्यायमूर्ति कौसर एडप्पागथ की खंडपीठ कर रही थी। इस दौरान खंडपीठ ने मामले में राज्य के पुलिस प्रमुख को पक्षकार बनाते हुए स्वत: संज्ञान लेते हुए प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया। साथ ही पीठ ने कहा कि पहले कदम के रूप में हमारा मत है कि अस्पताल के किसी भी अन्य कर्मचारी सहित डॉक्टर या हेल्थकेयर पेशेवर पर हमले की हर घटना, चाहे वह सुरक्षा हो या अन्य हो - संबंधित पुलिस स्टेशन द्वारा 1 घंटे के अंदर संज्ञान लिया जाना चाहिए।

कोर्ट में गुरुवार को वरिष्ठ अधिवक्ता गोपकुमारन नायर और अधिवक्ता के.आनंद की तरफ से डॉक्टरों पर हुए हमले के मामलों को उठाया गया। इस दौरान आंकड़ों को पेश करते हुए वकीलों ने कहा कि डॉक्टरों पर जून 2021 से दर्ज किए गए हमलों की संख्या 137 या उससे अधिक है। वकीलों ने कहा कि ये आंकड़ें हैरान करने वाले हैं। क्योंकि डॉक्टरों पर हर महीने कम से कम 10 या 12 हमले हो रहे हैं। वहीं, इस मामले में चिंता व्यक्त करते हुए कोर्ट ने कहा कि पूर्व में जारी आदेश के बावजूद भी डॉक्टरों पर हो रहे हमलों की संख्या में कमी नहीं आई है।

साथ ही कोर्ट ने कहा कि डॉक्टरों पर हो रहे हमले यह बताने के लिए काफी हैं कि नागरिकों में कानून को लेकर डर नहीं है। अगर कानून को लेकर नागरिकों में डर होता तो इस तरह की घटनाएं नहीं होती। इसके अलावा कोर्ट ने यह भी कहा कि हेल्थ सिस्टम में सुधार नहीं हो रहा है, जबकि मरीजों की संख्या आए दिन बढ़ती जा रही है। लेकिन अगर डॉक्टरों पर हो रहे हमले कम होंगे तो इसका असर स्वास्थय व्यवस्था पर भी पॉजिटिव रूप से पड़ेगा।

ये भी पढ़ें- केरल सरकार पर राज्यपाल आरिफ मोहम्मद का हमला बोले- 'मैं इनसे अच्छी धोती पहनता हूं'

Comments
English summary
Kerala High Court has expressed concern over attacks against doctors in state
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X