• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केरल गोल्ड स्मगलिंग केस में सामने आया दाऊद इब्राहिम का नाम, कांग्रेस ने प्रदेश सरकार पर उठाए सवाल

|

नई दिल्ली। केरल में गोल्ड स्मगलिंग केस में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का नाम सामने आने के बाद बाद कांग्रेस नेता रमेश चेन्नीथला ने इसे केरल में अबतक का सबसे बड़ा क्राइम करार दिया है। उन्होंने कहा कि यह बेहद चौंकाने वाली बात है कि गोल्ड स्मगलिंग मामले में मुख्य आरोपी का संबंध दाऊद इब्राहिम से है, यह केरल में हुए अबतक के सबसे बड़े क्राइम में से एक है। दुर्भाग्य से राज्य की सरकार आरोपियों की मदद कर रही थी। लेकिन इस पूरे मामले से जुड़ी और जानकारी व इसका सच एनआईए सामने लाएगी।

dawood

एनआईए ने किया बड़ा दावा

बता दें कि केरल गोल्ड स्मगलिंग केस में एनआईए ने बुधवार को कोर्ट में यह जानकारी दी है कि इस मामले में अंडरवर्ल्ड डॉन और मोस्ट वांटेड आतंकी दाऊद इब्राहिम की भूमिका हो सकती है। इंटेलिजेंस इनपुट की मानें तो स्मगलिंग के जरिए जो सोना आता था उसका इस्तेमाल भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधियों मे होता था। इस मामले में आरोपियों की जमानत याचिका का एनआईए ने कोर्ट में विरोध किया है। बता दें कि यह पूरा मामला जुलाई माह में सामने आया था, जिसमे 30 किलोग्राम गोल्ड स्मगल करके केरल पहुंचा था, जिसके तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पर सीज किया गया था।

डिप्लोमैटिक चैनल का इस्तेमाल

अहम बात यह है कि गोल्ड की स्मगलिंग के लिए दूतावास का इस्तेमाल किया गया था। एयरपोर्ट पर यह बैग डिप्लोमैटिक बैगेज के तौर पर पहुंचा था, जिसे यूएई काउंसलेट भेजा जाना था। लेकिन एयरपोर्ट पर इसे सीज कर लिया गया था। एनआईए ने कोर्ट में कहा है कि इस पूरे डिप्लोमैटिक चैनल से जो भी लोग जुड़े हैं उनकी आगे भी जांच किए जाने की जरूरत है, इसके लिए आरोपियों को कस्टडी में रखना जरूरी है। एनआईए का कहना है कि एक आरोपी रमीस ने पूछताछ के दौरान बताया है कि उसका तंजानिया में डायमंड का बिजनेस है, उसी ने यह सोना खरीदा और इसे यूएई में बेचा है।

तंजानिया से जुड़े दाऊद के भारत में तार

एनआईए ने बताया कि फिरोज नाम का व्यक्ति जोकि दाऊद इब्राहिम का तंजानिया में बिजनेस संभालता है, वह दक्षिण भारत से है। लिहाजा सभी आरोपियों को न्यायिक हिरासत में लेकर 180 दिन तक उनसे पूछताछ करने की सख्त जरूरत है। एनआईए ने यह भी कहा है कि इस मामले एक अन्य आरोपी मोहम्मद अली पीएफआई का सदस्य है, जिसका नाम 2010 में केरल के प्रोफेसर का हाथ काटने के मामले में आया था।

इसे भी पढ़ें- ICU में भर्ती इस एक्टर के पास नहीं थे इलाज के पैसे, सलमान ने भरा मेडिकल बिल तो कश्मीरा ने कही ये बात

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kerala gold smuggling case congress calls it one of biggest crime in state after Dawood Ibrahim link emerged.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X