• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Kerala: बंदरगाह का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने थाने पर किया हमला, 29 पुलिसकर्मी घायल

Kerala: बंदरगाह का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने थाने पर किया हमला, 29 पुलिसकर्मी घायल
Google Oneindia News

Kerala News: केरल में अडानी बंदरगाह के निर्माण के विरोध में रविवार रात लैटिन कैथोलिक चर्च के नेतृत्व में प्रदर्शनकारियों ने विझिंजम पुलिस थाने पर हमला किया। जिसमें कम से कम 29 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं और पुलिस वाहनों को भी नुकसान पहुंचा। पुलिस के मुताबिक प्रदर्शनकारियों ने थाने को लाठी और पत्थरों से निशाना बनाया। उन्होंने जानबुझकर पुलिस अधिकारियों पर हमला किया। 26 नवंबर को हिंसक विरोध प्रदर्शन के सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किए जाने और कुछ अन्य लोगों को हिरासत में लिए जाने के बाद भीड़ ने इस कदम को उठाया है।

Kerala:

स्पेशल ब्रांच के पुलिस अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि कम से कम 29 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। उन्हें इलाज के लिए अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इलाके में मौजूद संवेदनशील स्थिति को देखते हुए केरल सरकार ने अन्य जिलों से और पुलिस अधिकारियों को तैनात किया है।

मीडियाकर्मियों पर भी किया गया हमला

प्रदर्शनकारियों ने मौके पर सिर्फ पुलिस पर ही नहीं बल्कि मौजूद मीडियाकर्मियों पर भी हमला किया। प्रदर्शनकारियों ने एसीवी स्थानीय चैनल कैमरामैन शेरिफ एम जॉन पर हमला किया और कैमरा भी क्षतिग्रस्त कर दिया और उनका सेलफोन छीन लिया। उन्हें तिरुवनंतपुरम मेडिकल कॉलेज अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है।

मामले को सुलझाने में लगे पुलिस अधिकारी

इस बीच जिला प्रशासन ने चर्च के अधिकारियों के साथ शांति वार्ता शुरू की है और उसके प्रतिनिधि फादर यूजीन परेरा ने कहा कि चर्च शांति बनाए रखना चाहता है। उन्होंने मीडिया से कहा, "हम प्रदर्शनकारियों से बात करेंगे। मैं यहां शांतिपूर्ण तरीके से मामले को सुलझाने आया हूं।" जिला कलेक्टर, शहर के पुलिस आयुक्त और उप-कलेक्टर सहित वरिष्ठ अधिकारियों ने कोवलम एनीमेशन सेंटर में प्रदर्शनकारियों के साथ एक सुलह बैठक बुलाई है।

इससे पहले दिन में केरल पुलिस ने शनिवार को विझिंजम में हुई हिंसा को लेकर महानगर के आर्कबिशप थॉमस जे नेटो और परेरा सहित कम से कम 15 लैटिन कैथोलिक पादरियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। टेलीविजन चैनलों ने विझिंजम पुलिस स्टेशन के साथ-साथ पुलिस वैन और जीप सहित पलटे हुए वाहनों की फोटो-वीडियो भी दिखाई।

ये भी पढ़ें- अब तक की पॉलीग्राफ में आफताब ने दिया चकमा,अब होगा नार्को टेस्ट, जानिए श्रद्धा हत्याकांड की जांच कहां तक पहुंचीये भी पढ़ें- अब तक की पॉलीग्राफ में आफताब ने दिया चकमा,अब होगा नार्को टेस्ट, जानिए श्रद्धा हत्याकांड की जांच कहां तक पहुंची

Comments
English summary
Kerala: Anti-Seaport Protesters Attack Vizhinjam police station 29 policemen injured
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X