• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

क्या कर्नाटक में सरकारी अधिकारियों ने वैक्सीन लेने का बनवाया फर्जी वीडियो, हेल्थ मिनिस्टर ने बताई पूरी सच्चाई

|

Karnataka Health officials fake vaccination video goes viral: पूरे देशभर में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान 16 जनवरी से शुरू हो चुका है। जिसको लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह के वीडियो वायरल हो रहे हैं। इसी बीच एक वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा शेयर किया जा रहा है, जो कर्नाटक बताया जा रहा है। वीडियो को शेयर कर दावा किया जा रहा है कि कर्नाटक के तुमकुर में दो सरकारी अधिकारियों ने वैक्सीनेशन का फेक वीडियो बनवाया है। इस वायरल वीडियो में कुछ सरकारी अधिकारी टीकाकरण का वीडियो बनवाते दिख रहे हैं। वीडियो में दिखने वाले शख्स तुमकुर के जिला स्वास्थ्य अधिकारी नागेंद्रप्पा और गवर्मेंट नर्सिंग कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. रजनी हैं, जिनको लेकर ये दावा किया जा रहा है कि ये वैक्सीन लगवा नहीं रहे हैं बल्कि फेक वैक्सीनेशन का वीडियो बनवा रहे हैं। अब इस पूरे मामले पर कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के सुधाकर राव (Karnataka Health Minister Dr Sudhakar) का बयान सामने आया है।

Karnataka
    Fact Check: Karnataka में सरकारी अधिकारियों ने Vaccine लेने का Fake Video बनवाया? | वनइंडिया हिंदी

    जानें क्या है सच?

    द इंडियन एक्सप्रेस में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. सुधाकर ने शुक्रवार को कहा कि तुमकुर के दो स्वास्थ्य अधिकारियों का फेक वैक्सीनेशन का वीडियो पूरी तरह से गलत है। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. सुधाकर ने फर्जी टीकाकरण के आरोपों का भी खंडन किया है।

    सुधाकर ने कहा, तुमकुर में वे (स्वास्थ्य अधिकारी) पहले से ही टीका लगवा चुके थे। बाद में वे फोटोग्राफर्स के अनुरोध पर तस्वीरें खिंचवाने के लिए उन्होंने बस एक फेक वैक्सीनेशन का वीडियो बनवाया था। ये सब मीडियाकर्मियों के लिए किया गया था।

    मंत्री सुधाकर ने बताया कुछ मीडियाकर्मी तुमकुर के जिला स्वास्थ्य अधिकारी नागेंद्रप्पा और गवर्मेंट नर्सिंग कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. रजनी के वैक्सीन लगवाने के वक्त की तस्वीरें और वीडियो नहीं ले पाए थे, इसलिए उनके अनुरोध पर दोबारा दोनों अधिकारियों ने कैमरे पर वैक्सीनेशन का पोज दिया। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को ज्यादा खींचने की जरूरत नहीं ।

    रिपोर्ट के मुताबिक तुमकुर के जिला स्वास्थ्य अधिकारी नागेंद्रप्पा और गवर्मेंट नर्सिंग कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. रजनी ने 16 जनवरी को ही बाकी के फ्रंटलाइन वर्कर्स के साथ भारत बायोटेक की कोवैक्सीन ली थी।

    ये भी पढ़ें- कोरोना वैक्सीनेशन राउंड-2: टीका लगवाने वालों को मिल सकती है तारीख, जगह और अपॉइंटमेंट लेने की सुविधा

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Karnataka health minister clarifies after Health officials fake vaccination video goes viral
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X