• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

बेंगलुरू बाढ़: नुकसान की भरपाई के लिए केंद्र सरकार से विशेष अनुदान मांगेंगे मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई

|
Google Oneindia News

बेंगलुरू, 07 सितंबर: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में भारी बारिश के चलते आई बाढ़ ने भारी तबाही मचा रखी है। लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सड़कों पर गाड़ियां नहीं चल पा रही हैं। लोगों का क्रेन से एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाया जा रहा है। बाढ़ ने बेंगलुरू को काफी नुकसान भी पहुंचाई है। इसको लेकर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बुधवार को कहा कि बारिश के कारण हुए नुकसान के मुआवजे के रूप में केंद्र सरकार से विशेष अनुदान मांगेंगे।

केंद्र सरकार से विशेष अनुदान मांगेंगे मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई

बोम्मई ने एक बैठक की अध्यक्षता की जो बाढ़ के कहर का जायजा लेने के लिए कर्नाटक का दौरा कर रही है। गृह मंत्रालय के संयुक्त सचिव आशीष कुमार की अध्यक्षता में IMCT को जानकारी देने के लिए वरिष्ठ मंत्री बोम्मई के साथ गए। बोम्मई ने कहा कि हमने बारिश के तीन चरणों -जुलाई, अगस्त और सितंबर के पहले सप्ताह के दौरान हुए नुकसान का ब्योरा साझा किया है।

बारिश से 7,647.13 करोड़ रुपये नुकसान होने का अनुमान

बोम्मई ने कहा कि बेंगलुरू सहित विभिन्न जिलों का दौरा करने के बाद आईएमसीटी के साथ एक और बैठक होगी। उन्होंने कहा कि उन्हें एक अंतिम ज्ञापन दिया जाएगा, जो पिछले सप्ताह हमारे द्वारा जमा किए गए ज्ञापन का अद्यतन संस्करण होगा। सरकार ने जुलाई और अगस्त के लिए बारिश से संबंधित नुकसान 7,647.13 करोड़ रुपये होने का अनुमान लगाया है।

कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार

बोम्मई ने साइबर सिटी बेंगलुरु में बाढ़ जैसी स्थिति के लिए राज्य की पिछली कांग्रेस सरकारों को जिम्मेदार ठहराया है। मंगलवार को मीडिया से रूबरू बसवराज बोम्मई ने कहा कि बेंगलुरु में जलभराव पिछली कांग्रेस सरकार के "कुशासन" और पूरी तरह से अनियोजित प्रशासन के कारण हुआ। उन्होंने झीलों और बफर जोन के लिए दाएं, बाएं और सेंट्रल की अनुमति दी। जलप्रलय "अभूतपूर्व वर्षा और जल निकायों के अतिप्रवाह" के कारण हुआ था।

यह भी पढ़ें- बाढ़: क्रेन में खड़े होकर ऑफिस जा रहे लोग, VIDEO ने खींचा आनंद महिंद्रा का ध्यान, बोले- जहां चाह, वहां राह...

Comments
English summary
Karnataka flood cm Basavaraj Bommai seek special grants Union government as compensation for damages
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X