• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कमल हासन की पार्टी ने विधानसभा कैंडीडेट के लिए मांगे ऑनलाइन आवेदन, शुल्क रखा 25000 रुपए

|

नई दिल्ली। अभिनेता-राजनेता कमल हासन की पार्टी मक्कल नीधि मैयम ने तमिलनाडु और पुडुचेरी में होने वाले विधानसभा चुनावों के संभावित उम्मीदवारों के ऑनलाइन आवेदन लेने जल्द शुरू करेगी। सोमवार को पार्टी ने ऐलान किया कि पार्टी के जो सदस्य इस चुनाव में उम्मीदवार बनना चाहते हैं। वे ऑनलाइन जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। पार्टी ने इस रजिस्ट्रेशन के लिए 25 हजार रुपए फीस रखी है।

Kamal Haasans MNM will begin accepting online applications from candidates for Assembly elections

पार्टी 21 फरवरी से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू करेगी। संभावित उम्मीदवारों को 25 हजार रुपए की राशि जमा करनी होगी। पार्टी ने कहा कि गैर-पार्टी सदस्य भी आवेदन कर सकते हैं या नामांकित हो सकते हैं। तमिलनाडु और पुडुचेरी में चुनाव मई किए जा सकते हैं। चुनाव आयोग की ओर से कमल हासन की पार्टी मक्कल नीधि मैयम को 'बैटरी टॉर्च' चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया है।

बता दें कि, पार्टी ने इसी चुनाव चिन्ह का उपयोग 2019 के लोकसभा चुनावों में भी किया था। इस चुनाव में कमल हासन की पार्टी ने 3.7 प्रतिशत वोट शेयर दर्ज किए थे, हालांकि पार्टी एक भी सीट जीतने में असफल रही थी ।कमल हासन ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो संदेश में कहा, "हमें तमिलनाडु के सभी 234 विधानसभा क्षेत्रों के लिए टॉर्च लाइट आवंटित किया गया है। एमएनएम ने कमल हासन को आगामी चुनावों के लिए चुनावी रणनीति तय करने के लिए पार्टी का "स्थायी अध्यक्ष" बनाया गया है।

इसके अलावा, पार्टी ने सर्वसम्मति से उन्हें पार्टी से जुड़े किसी भी मुद्दे पर फैसले लेने के अधिकार दिए हैं। कमल हासन को एमएनएम के इस चुनाव में एक्स-फैक्टर होने की उम्मीद है । तमिलनाडु की राजनीति में दो दिग्गजों जे जयललिता और एम करुणानिधि की मौत के बाद पहला चुनाव है। कमल हासन ने खुद को AIADMK और DMK के विकल्प के रूप में तैयार किया है।

कांग्रेस नेता के शराब वाले बयान पर राकेश टिकैत बोले-ऐसे लोगों का आंदोलन से कोई लेना देना नहीं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kamal Haasan's MNM will begin accepting online applications from candidates for Assembly elections
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X