झारखंड में अब दिन में भी लाइट जलाकर गाड़ी चलाना होगा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

रांची। झारखंड में सड़क हादसों पर रोक लगाने के लिए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने दिन भी में गाड़ियों की हेडलाइट जलाकर चलने का निर्देश दिया है। सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए राज्य सरकार ने यह कदम उठाया है। बयान जारी करके कहा गया है कि सड़क सुरक्षा परिषद की बैठक में मुख्यमंत्री ने यह निर्देश दिया है कि अब दिन के समय भी गाड़ियों की हेडलाइट ऑन रहनी चाहिए, इस नियम को ना सिर्फ शहरों में बल्कि गांवों में लागू करने का निर्देश जारी किया गया है।

raghubar das

मुख्यमंत्री ने तमाम अधिकारियों को निर्देश दिया है कि अगले एक साल के भीतर सड़क दुर्घटनाओं को कम किया जाए। इस बाबत तमाम निर्देश सरकार की ओर से जारी किए गए हैं, जिसमे गाड़ी की हेडलाइट दिन में चलाए रखना अहम है। प्रमुख राजमार्गों पर ट्रॉमा सेंटर भी बनाने का निर्देश दिया गया है जहां सड़क हादसे अधिक होते हैं या जहां सड़क होने की आशंका अधिक रहती है। सड़क सुरक्षा की समीक्षा करते हुए रघुवर दास ने कहा कि सड़क दुर्घटना के तीन मुख्य कारण हैं, हमे इसपर ध्यान देने की जरूरत है। सड़क दुर्घटना के तीन कारण लोगों का हेलमेट ना पहनना, शराब पीकर गाड़ी चलाना और तेज रफ्तार में गाड़ी चलाना बताया गया।

रघुवर दास ने तमाम अधिकारियों को निर्देश देते हुए उन्हें यह सुनिश्चित करने को कहा है कि प्रदेश में यातायात के नियमों का सख्ती से पालन किया जाए। मुख्यमंत्री ने दोपहिया वाहन पर पीछे बैठने वालो को भी हेलमेट पहनने को अनिवार्य करने को कहा है। साथ ही तमाम अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह हाई वे पर गश्त करें और इस दौरान ब्रेथ एनालाइजर का भी इस्तेमाल करें। साथ ही लोगों को शराब पीकर गाड़ी नहीं चलाने के लिए जागरूक करने को भी कहा है।

इसे भी पढ़ें- महाराष्ट्र में केंद्र सरकार के सभी ऑफिसों में मराठी का इस्तेमाल अनिवार्य

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Jharkhand CM Raghubar Das makes it mandatory to turn on the light of vehicles in the day light also.To fall down the accident this move has been taken.
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.