• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

20 महीने से नजरबंद अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक रिहा, मुफ्ति ने जताई खुशी

|

श्रीनगर। धारा 370 हटाए जाने के बाद अब जम्‍मू कश्‍मीर के हालात सुधर रहे हैं। इन सुधरते हालातों को देखते हुए केंद्र शासित प्रदेश सरकार ने ऑल पार्टी हुर्रियत कांफ्रेंस के उदारवादी गुट के चेयरमैन मीरवाइज उमर फारुक की नजरबंदी खत्‍म कर दी है। उन्‍हें 20 महीनों से नजरबंद किया गया था और अब बुधवार को उन्‍हें रिहा कर दिया गया। अब सभी की नजरें शुक्रवार को जामिया मस्जिद में नमाज ए जुम्मा से पूर्व दिए जाने वाले उनके खुतबे (भाषण) पर हैं। फिलहाल उनके घर के बाहर अब सिर्फ वही पुलिसकर्मी तैनात हैं जो 5 अगस्त 2019 से पूर्व उन्हें आतंकियों से बचाने के लिए नियुक्त किए गए थे।

    Freedom Report 2021:India में रह गई है ‘आंशिक आजादी’? US Think Tank ने घटाई Rating | वनइंडिया हिंदी

    20 महीने से नजरबंद अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक रिहा, मुफ्ति ने जताई खुशी

    आपको बता दें कि पिछले साल राज्य का विशेष दर्जा समाप्त किए जाने और पूनर्गठन अधिनियम लागू किए जाने के मद्देनजर प्रशासन ने 5 अगस्त को उन्हें नजरबंद किया था। उन्हें पहले दो दिन शेरे कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर एसकेआइसीसी में रखा गया था। बाद मे उन्हें नगीन स्थित उनके घर में ही नजरबंद रखा गया था। मीरवाइज उमर फारुक की रिहाई पर पीडीपी मुखिया महबूबा मुफ्ति का बयान सामने आया है। उन्होंने मीरवाइज उमर फारुक की रिहाई पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने ट्वीट में कहा, " मीरवाइज की रिहाई की खबर सुनकर खुशी हुई। मुझे उम्मीद है कि जम्मू-कश्मीर में और बाहर जेलों में बंद सैंकड़ों कश्मीरी पुरुषों को भी जल्द ही रिहा किया जाएगा। ये समय उनका परिवार के पास लौटने का है "।

    1901 के बाद 2021 में सबसे गर्म महीना रहा जनवरी और फरवरी, जानिए आगे कैसे रहेगा मौसम

    वहीं जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक मीरवाइज शुक्रवार को ऐतिहासिक जामिया मस्जिद में सभा को संबोधित भी करेंगे। मीरवाइज को कश्मीर में बढ़ती नशीली दवाओं के दुरुपयोग के मुद्दे पर चर्चा के लिए मीरवाइज मंजिल राजौरी कदल, श्रीनगर में उलेमा काउंसिल मीट में भाग लेने के लिए भी आमंत्रित किया गया है और उनके इस कार्यक्रम में भाग लेने की पूरी संभावना है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Jammu-Kashmir: Hurriyat chief Mirwaiz Farooq released from house arrest after 20 months
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X