• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

राहुल गांधी की फेक पोस्ट शेयर करने पर सख्त हुई कांग्रेस, जेपी नड्डा को पत्र लिखा कहा-BJP के नेता माफी मांगे

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 02 जुलाई: कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र लिखकर बीजेपी नेताओं द्वारा राहुल गांधी को लेकर फर्जी पोस्ट करने को लेकर माफी की मांग की है। कांग्रेस ने पत्र में लिखा कि, बीजेपी को राहुल गांधी के छेड़छाड़ किये हुए वीडियो क्लिप को साझा करने के लिए माफी मांगनी चाहिए। जयराम रमेश ने आगे कहा है कि ऐसा नहीं करने पर उचित कानूनी कार्रवाई शुरू की जाएगी।

Jairam Ramesh writes to JP Nadda, seeks apology over BJP leaders sharing fake news on Rahul Gandhi

कांग्रेस के मीडिया प्रभारी जयराम रमेश ने कहा कि, मैं यह जानकर स्तब्ध हूँ कि आपकी पार्टी के कुछ सहयोगी जानबूझकर और अत्यंत उत्साह से जी न्यूज पर कल (1 से जुलाई 2022), रात 9 बजे प्रसारित हुई शरारतपूर्ण रिपोर्ट साझा कर रहे हैं। राहुल गांधी के वास्तविक वीडियो में वे उनके वायनाड कार्यालय पर एसएफआई द्वारा की गई हिंसा के संबंध में टिप्पणी कर रहे थे, लेकिन एक चैनल द्वारा उसे जानबूझकर और शरारतपूर्ण ढंग से काट-छांट करके इस प्रकार से प्रस्तुत किया गया जैसे कि यह टिप्पणी उदयपुर कन्हैया लाल की जघन्य हत्या के संबंध में थी।

Recommended Video

Congress नेता P Chidambaram और Jairam Ramesh ने GST को बताया Bulldozer | वनइंडिया हिंदी | *Politics

कांग्रेस नेता ने पत्र में कहा कि इस बात को हमारी ओर से तुरंत सभी संबंधित लोगों के ध्यान में लाया गया कि यह रिपोर्ट नितांत झूठी है और भ्रम की स्थिति पैदा करने के लिए जानबूझकर इसे प्रसारित किया गया है। वास्तव में, किसी भी अन्य चैनल ने इस क्लिप को इस प्रकार जानबूझकर मनगड़ंत और विकृत तरीके से प्रस्तुत नहीं किया। उन्होंने कहा, 'इससे भी बड़ी चिंता की बात यह है कि आपकी पार्टी के सांसद राज्यवर्धन राठौर, सांसद सुब्रत पाठक, विधायक कमलेश सैनी और अन्य नेताओं ने उत्साहपूर्वक और बिना सत्यापन किए जानबूझकर मनगढ़ंत और विकृत रिपोर्ट को साझा किया है।'

उन्होंने कहा कि, मेरी पार्टी के सहयोगियों द्वारा यह चेतावनी दिए जाने के बावजूद कि उक्त क्लिप दुर्भावनापूर्ण रूप से झूठी और भ्रामक है, राठौर ने इसे प्रचारित करना जारी रखा, पहले इसे हटा दिया और फिर इसे दोबारा अपलोड कर दिया। इसमें कोई संदेह नहीं रह जाता है कि उनके द्वारा जानबूझकर किए गए इन कार्यों का उद्देश्य पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष को बदनाम करना, कांग्रेस पार्टी को बदनाम करना और पहले से ही संवेदनशील बनी हुई सांप्रदायिक स्थिति का ध्रुवीकरण करना था, जो कि आपकी पार्टी की रणनीति का हिस्सा है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि, यह कोई बहाना नहीं हो सकता कि आपके कुछ सहयोगियों ने पहले इस रिपोर्ट को अपलोड किया था और इस झूठी रिपोर्ट को साझा करने के बाद फिर उसे हटा दिया क्योंकि वास्तविकता यह है कि जो नुकसान वे पहुंचाना चाहते थे, वो उसे डिलीट करने से पहले पहुंचा चुके थे। हमने पहले ही मूल प्रसारणकर्ता चैनल के विरुद्ध उचित कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है। हम आशा करते हैं कि आप और आपकी पार्टी के सहयोगी इस तरह के झूठ फैलाना बंद करेंगे और ऐसी हरकतों से बाज आएंगे।

रात को सपने में दिखा यह 'खास' नंबर और सुबह खरीद ली लॉटरी टिकट, रातोंरात बना करोड़पतिरात को सपने में दिखा यह 'खास' नंबर और सुबह खरीद ली लॉटरी टिकट, रातोंरात बना करोड़पति

जयराम रमेश ने कहा, मुझे आशा है कि आप अपने उन सहयोगियों की ओर से तुरंत उचित माफीनामा जारी करेंगे, जिन्होंने सच्चाई का इस तरह से घोर अपमान किया है। अगर यह माफीनामा आज जारी नहीं किया जाता तो हम आपकी पार्टी और उसके उन नेताओं के विरुद्ध उचित कानूनी कार्रवाई करेंगे, जो इस तरह के गैर-जिम्मेदार और आपराधिक तरीके से सोशल मीडिया का दुरुपयोग करने पर जोर देते हैं।

Comments
English summary
Jairam Ramesh writes to JP Nadda, seeks apology over BJP leaders sharing fake news on Rahul Gandhi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X