• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राज्यपाल बोले- कश्मीर में इंटरनेट आतंकियों का बड़ा हथियार, अगले दो दिनों में बड़ा ऐलान

|

श्रीनगर। अगस्त महीने की शुरूआत में जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद राज्य के कई हिस्सों में कई तरह की पाबंदियां लागू हैं। इसी बीच बुधवार को राज्य के गवर्नर सत्यपाल मलिक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राज्य के मौजूदा हालातों को लेकर जानकारी साझा की। मीडिया से बात करते हुए सत्यपाल मलिक ने कहा कि, कश्मीर के बारे में फर्जी अफवाहें फैलाई जा रही हैं, राज्य में प्रदर्शन के दौरान किसी की मौत नहीं हुई है। हालात धीरे-धीरे सामान्य होंगे, हमें किसी पर दवाब नहीं बनाना चाहिए।

J&K Governor says Every Kashmiri life is valuable to us, we dont want loss of even a single life

श्रीनगर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि हमारा मुख्य फोकस जम्मू-कश्मीर की कानून व्यवस्था है, और इसमें हम सफल रहे हैं। पिछले 24 दिनों में जम्मू-कश्मीर में एक भी व्यक्ति की जान नहीं गई है, ये हमारे लिए एक उपलब्धि है। 6 महीनों के अंदर जम्मू-कश्मीर के भीतर काफी ज्यादा काम होना है, केंद्र के विभिन्न मंत्रालयों में इसके लिए बैठकें हो रही हैं।

उन्होंने कहा कि कुपवाड़ा और हंदवाड़ा में जल्द ही मोबाइल फोन शुरु करने वाले हैं। उन्होंने आगे कहा कि हम कुपवाड़ा और हंदवाड़ा जिलों (कश्मीर के) में मोबाइल फोन कनेक्टिविटी खोल रहे हैं, जल्द ही हम अन्य जिलों में भी कनेक्टिविटी खोलेंगे। फोन और इंटरनेट का उपयोग हमारे द्वारा कम जबकि आतंकवादियों और पाकिस्तानियों के साथ-साथ काम करने वाले लोगों द्वारा अधिक उपयोग किया जाता है। यह हमारे खिलाफ इस्तेमाल होने वाला एक तरह का हथियार है इसलिए हमने इसे रोका है। सेवाओं को धीरे-धीरे फिर से शुरू किया जाएगा।

सत्यपाल मलिक ने कहा कि हर कश्मीरी जीवन हमारे लिए मूल्यवान है, हम एक भी जीवन का नुकसान नहीं चाहते हैं। कोई नागरिक हताहत नहीं हुआ है, केवल कुछ हिंसक घटनाओं में कुछ लोग घायल हुए हैं, उनकी भी चोटें कमर की नीचे है। कश्मीर के लिए एक-दो दिन में बड़े ऐलान होंगे। उन्होंने कहा कि, सरकार का प्रयास है कि राज्य में विकास के काम हों, राज्य में आर्थिक विकास रुका हुआ था, रोजगार नहीं थे।

उन्होंने कहा कि, जम्मू-कश्मीर में 50 हजार नौकरियों की जगह खाली है, अगले 2-3 महीने में हम इन सभी सीटों को भरेंगे। युवा इसके लिए आगे आएं। हालात धीरे-धीरे सामान्य होंगे, हमें किसी पर दवाब नहीं बनाना चाहिए। बता दें कि जम्मू और कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से राज्यपाल सत्यपाल मलिक घाटी के हालात पर नजर बनाए हुए हैं। वह लगातार अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं।

कश्मीर पर राहुल के ताजा बयान को लेकर बीजेपी ने साधा निशाना, कांग्रेस ने किया पलटवार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
J&K Governor says Every Kashmiri life is valuable to us, we don't want loss of even a single life
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X