पीएम मोदी ही इजरायल-फिलीस्तीन विवाद को सुलझा सकते हैं- नजमा हेपतुल्ला

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। मणिपुर की राज्यपाल और मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुकीं नजमा हेपतुल्ला का मानना है कि भारत के प्रधानमंत्री ही इजरायल और फिलीस्तीन विवाद को सुलझा सकते हैं। नजमा हेपतुल्ला ने कहा कि उन्होंने इस मुद्दे (इजरायल-फिलीस्तीन विवाद) को बहुत नजदीक से देखा है और उन्हें लगता है कि नरेंद्र मोदी से बेहतर इस विवाद को कोई नहीं सुलझा सकता। हाल ही में पीए मोदी ने फिलीस्तीन की यात्रा की थी, जहां उन्हें 'ग्रैंड कॉलर ऑफ द स्टेट ऑफ फिलीस्तीन' से सम्मानित किया गया था। वही, पिछले साल पीएम मोदी ने इजरायल की भी यात्रा की थी।

मोदी ही इजरायल-फिलीस्तीन विवाद को सुलझा सकते हैं- हेपतुल्ला

नेजमा हेपतुल्ला ने कहा, 'अगर कोई इजरायल-फिलीस्तीन का मुद्दा सुलझा सकता है, तो वो सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही कर सकते हैं। आप देखिए किस तरह से दोनों ही देशों से उन्हें सम्मान मिला हैं। मैंने इस मुद्दे को बहुत गहराई से परखा है और दोनों ही देशों की यात्रा की है। इस मसले पर मेरा मानना है कि पीएम मोदी के अलावा कोई भी इस विवाद को नहीं सुलझा सकता।'

हेपतुल्ला ने आगे कहा कि यह विश्वास और आस्था का मुद्दा है। उन्होंने कहा कि कोई भी इसको लेकर इनकार नहीं कर सकता कि दोनों ही देशों के बीच अंतर है और इसमें कोई शंका नहीं है कि दोनों ही देश बात करना चाहते हैं, क्योंकि कोई भी इस तरह की परिस्थितियों को पसंद नहीं करता, जहां एक-दूसरे के बच्चों की मौत हो रही हो।

गौरतलब है कि पीएम मोदी इजराइल और फिलीस्तीन की यात्रा करने वाले देश के पहले पीएम हैं। इसी माह फरवरी में पीएम मोदी ने रामाल्लाह में कहा था कि वे फिलीस्तीन को एक आजाद मुल्क के रूप में देखना चाहते हैं। वहीं, पिछले साल जब पीएम मोदी इजरायल पहुंचे थे, तब बेंजामिन नेतन्याहू ने उनका ग्रैंड वेलकम किया था। बता दें कि मोदी के पीएम बनने के बाद इजरायल और फिलीस्तीन के सुप्रीम लीडर भारत की यात्रा कर चुके हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Israel-Palestine issue can be solved only by PM Narendra Modi: Najma Heptulla

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.