• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IRCTC Update: ट्रेनों के बारे में जानकारी चाहिए तो फोन करें रेलवे के इस हेल्पलाइन नंबर, 14 दिन में आएं 2 लाख कॉल

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन जारी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि लॉकडाउन की समयसीमा को और बढ़ाया जा सकता है । ऐसे में ट्रेनों के परिचालन को आपको कोई भी जानकारी चाहिए तो रेलवे की हेल्पलाइन पर 24 घंटे फोन कर जानकारी ले सकते हैं। आपको बता दें कि पिछले 14 दिनों में रेलवे के हेल्पलाइन नंबर पर 2 लाख से ज्यादा कॉल आ चुके हैं।

देश को रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में बांटकर कोरोना का हराने की तैयारी, लॉकडाउन को बढ़ाने पर ऐलान जल्द

 ट्रेन से संबंधित जानकारी के लिए यहां करें कॉल

ट्रेन से संबंधित जानकारी के लिए यहां करें कॉल

ट्रेनों के परिचालन को लेकर लोग फोन कर जानकारी हासिल कर रहे हैं। लोगों की बेचैनी बढ़ती जा रही है कि सरकार की ओर से ट्रेनों के दोबारा परिचालन को कब से शुरू किया जाएगा। कई लोग ऐसे हैं जो देश के अलग-अलग जगहों पर फंसे हैं और अपने घर वापसी करना चाहते हैं। ऐसे में रेलवे के हेल्पलाइन नंबर पर रोजाना हजारों कॉल्स आ रहे हैं।

 24 घंटे मिल रही है सर्विस

24 घंटे मिल रही है सर्विस

रेलवे के कंट्रोल ऑफिर में इन हेल्पलाइन नंबर की 24x7 मॉनेटरिंग की जा रही है। लॉकडाउन के दौरान लोगों के सवालों की जानकारी दी जा रही है। यात्रियों के प्रश्नों का उत्तर देने के साथ-साथ रेलवे भी सतर्क और जागरूकता प्रसार में मदद कर रहा है। लॉकडाउन के दौरान लोगों को किसी भी तरह की जानकारी के लिए परेशानी न हो इसका खास ख्याल रखा जा रहा है।

 सबसे ज्यादा पूछे जा रहे हैं ये सवाल

सबसे ज्यादा पूछे जा रहे हैं ये सवाल

आप रेलवे से संबंधित किसी भी जानकारी के लिए 24 घंटे की हेल्पलाइन नंबर 138 व 139 पर फोन कर सकते हैं। हेल्पलाइन नंबर पर यात्रियों को 24 घंटे रेल संबंधी विशेषकर रिफंड को लेकर जानकारी दी जा रही है। वहीं भारतीय रेलवे ट्विटर व ईमेल से भी लोगों तक जानकारी पहुंचा रहा है। रेल की हेल्पलाइन नंबर 139 और 138 पर क्षेत्रिय बाषाओं में भी जानकारी दी जा रही है। यहां सबसे ज्यादा कॉल टिकटों के रिफंड और ट्रेनों के पुन परिचालन के बारे में आ रहे हैं। लोग यात्री ट्रेन सेवाएं शुरु होने को लेकर सबसे ज्यादा सवाल पूथ रहे हैं। वहीं लॉकडाउन के दौरान कैंसिल हुए टिकटों के रिफंड को लेकर सवाल किए जा रहे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
IRCTC Latest Update: Get all Information Regarding Indian Railways Train service on this Helpline number, Respond To Over 2 Lakh Queries In 14 Days.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X