• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

INX मीडिया केस में ईडी के जांच अधिकारी राकेश आहूजा का तबादला, वापस दिल्ली पुलिस भेजे गए

|

नई दिल्ली। चर्चित आईएनएक्स मीडिया केस की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी का तबादला कर दिया गया है। राकेश आहूजा को वापस दिल्ली पुलिस भेज दिया गया है। राकेश आहूजा प्रवर्तन निदेशालय में ईडी में सहायक निदेशक के पद पर तैनात थे। बता दें कि आईएनएक्स मीडिया केस में सीबीआई ने पूर्व गृहमंत्री चिंदबरम को गिरफ्तार किया है।

investigating Officer in INX media case, Rakesh Ahuja transferred back to Delhi Police

इसपर प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से कहा गया है कि राकेश आहूजा का एजेंसी में कार्यकाल तीन सप्ताह पहले समाप्त हो गया था। इस मामले की जांच का जिम्मा अब नए अधिकारी को सौंप दिया गया है। ईडी के अधिकारियों के मुताबिक, सीबीआई की चिदंबरम से पूछताछ पूरी होने के बाद जांच एजेंसी भी उन्हें गिरफ्तार करेगी और मामले में पूछताछ करेगी।

ये भी पढ़ें: चिदंबरम के अलावा आज सीबीआई कोर्ट में कांग्रेस के एक और दिग्गज नेता का केस, ये जज करेंगे सुनवाई

बुधवार को देर रात नाटकीय घटनाक्रम में पूर्व वित्तमंत्री को जोरबाग स्थित उनके घर से सीबीआई ने चिदंबरम को गिरफ्तार किया था। चिदंबरम ने इसके पहले, कांग्रेस दफ्तर में मीडिया को संबोधित करते हुए खुद को निर्दोष बताया था। वहीं, गिरफ्तारी के बाद सीबीआई उन्हें हेडक्वार्टर लेकर आई थी, जहां उनसे कई घंटे पूछताछ की गई। सीबीआई अब से कुछ देर में उनको राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश करेगी।

आईएनएक्स मीडिया केस में चिदंबरम की हुई गिरफ्तारी

पी. चिदंबरम पर आईएनएक्स मीडिया को फॉरेन इन्वेस्टमेंट प्रोमोशन बोर्ड से गैरकानूनी रूप से स्वीकृति दिलाने के लिए 305 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने का आरोप है। इस मामले में ईडी और सीबीआई दोनों एंजेसियां इस बात की जांच कर रही है कि कैसे कार्ति चिदंबरम 2007 में विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड से मंजूरी पाने में कामयाब रहे जब उनके पिता पी. चिदंबरम देश के वित्त मंत्री थे। चिदंबरम की गिरफ्तारी पर कांग्रेस बौखलाई हुई है और मोदी सरकार पर बदले की राजनीति करने का आरोप लगा रही है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
investigating Officer in INX media case, Rakesh Ahuja transferred back to Delhi Police
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X