• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

CAA प्रदर्शन में ऐक्टिविस्ट तपन बोस ने सेना का किया था अपमान, अब इंडियन आर्मी ने ऐसे दिया जवाब

|

नई दिल्ली। देशभर में नागिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। इसी बीच ऐक्टिविस्ट तपन बोस के एक विवादित बयान का भारतीय सेना ने जवाब दिया है। सेना के अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि भारतीय सेना भारत और राष्ट्र के सिद्धांतों को मजबूत करती है। सेना देश की भलाई, सुरक्षा, अखंडता और एकता के लिए प्रतिबद्ध है। बता दें कि तपन बोस ने अपने बयान में कहा था कि भारत और पाकिस्तान की सेना एक जैसी है।

तपन बोस को भारतीय सेना का जवाब

तपन बोस को भारतीय सेना का जवाब

गौरतलब है कि देश सीएए को लेकर दो हिस्सों में बंटा हुआ है। एक इसके समर्थन में है तो दूसरा कानून का विरोध कर रहा है। राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने सरकार की नाक में दम कर रखा है। काफी समझाने के बाद भी वह हटने को राजी नहीं हैं। सीएए का विरोध दिल्ली के जंतर-मंतर पर भी हो रहा है जहां से ऐक्टिविस्ट तपन बोस ने सेना को लेकर एक विवादित बयान दिया। बोस ने कहा, भारत और पाकिस्तान की सेना में कोई फर्क नहीं है दोनों एक जैसी हैं। पाकिस्तानी सेना अपने लोगों को मारती है और हमारी सेना हम लोगों को।

भेदभाव नहीं करती भारतीय सेना

तपन बोस के इस बयान पर सेना के अधिकारियों ने जवाब देते हुए कहा कि सेना संविधान को आदर्श मानती है और आंतरिक चुनौतियों से भी लड़ती है। सेना सरकार और जनता की मदद के लिए भी है। हम किसी के साथ जाति, धर्म या नस्ल के आधार पर भेदभाव नहीं करते। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना भारत के विचार को मजबूत करती है और राष्ट्रीय मूल्यों पर चलती है। सेना देश की भलाई, सुरक्षा, अखंडता और एकता के लिए प्रतिबद्ध है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तपन बोस का बयान

बता दें कि, तपन बोस के इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हैरानी की बात ये है कि तपन के इस शर्मनाक बयान पर वहां मौजूद लोग तालियां बजाकर उनकी बातों को ताकत दे रहे थे। बता दें कि मुस्लिम महिलाओं समेत भारी संख्या में प्रदर्शनकारी जंतर-मंतर पहुंचे हैं। यहां नागरिकता संशोधन अधिनियम, राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं शाहीन बाग में भी पिछले 1 महीने से ज्‍यादा समय से प्रदर्शन जारी है। इस दौरान कई विवादित बयान सामने आ चुके हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Indian Army officials on activist Tapan Bose comment Pakistan Army And Indian Army are alike
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X