• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

UNSC में भारत ने अफगानिस्तान के हालात को बताया बेहद नाजुक, आतंकवाद को लेकर जाहिर की चिंता

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 10 सितंबर। अफगानिस्तान के हालात पर भारत ने यूएनएससी में चिंता जाहिर की है। यूएनएससी में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टीएस त्रिमूर्ति ने कहा कि अफगानिस्तान में हालात काफी खराब हैं और अभी भी नाजुक बनी हुई है। अफगानिस्तान हमारा पड़ोसी देश और मित्र है, लिहाजायहां के हालात हमारे लिए बेहद चिंता का विषय हैं। अफगान के लोगों का भविष्य अनिश्चितता में है, पिछले दो दशक में हमने चीजों को बेहतर करने के लिए जो कुछ किया वह सब दांव पर है। हम फिर से कहना चाहते हैं कि अफगान महिलाओं की आवाज को सुनना चाहिए।

ts trimurti

टीएस त्रिमूर्ति ने कहा कि अफगान के बच्चों के सपनों को हमे देखना चाहिए, अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा होनी चाहिए। हम कहना चाहते हैं कि अफगानिस्तान को मानवीय आधार पर मदद देनी चाहिए, इस मामले में यूएन और अन्य संस्थाओं को अफगानिस्तान से जुड़ना चाहिए। भारत अफगानिस्तान में समावेशी व्यवस्था का आह्वान करता जोकि अफगान के हर वर्ग का प्रतिनिधित्व करे। जिस तरह से काबुल एयरपोर्ट पर आतंकी हमला हुआ था उसपर चिंता जाहिर करते हुए टीएस त्रिमूर्ति ने कहा कि जिस तह से काबुल एयरपोर्ट पर भयावह आतंकी हमला किया गया उसके बाद से अफगानिस्तान पर आतंकवाद का खतरा बना हुआ है। लिहाजा यह जरूरी है कि जो वादे आतंकवाद को खत्म करने के लिए किए गए हैं उसे पूरा किया जाए।

इसे भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल उपचुनाव: भवानीपुर सीट से आज नामांकन दायर करेंगी ममता बनर्जीइसे भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल उपचुनाव: भवानीपुर सीट से आज नामांकन दायर करेंगी ममता बनर्जी

तालिबान ने वादा किया है कि वह अफगानिस्तान की जमीन को आतंकवाद के लिए इस्तेमाल नहीं होने देगा। 1267 रिजोल्यूशन के तहत आतंकवादियों और आतंक को तालिबान किसी भी तरह से अफगानिस्तान की जमीन का इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं देगा। तालिबान को अपने वादे को पूरा करना चाहिए। किसी भी देश पर आतंकी हमले के लिए, उसे डराने के लिए या वित्तीय आतंकवाद को फैलाने के लिए अफगानिस्तान की जमीन को इस्तेमाल नहीं होने देना चाहिए।

    Afghanistan: American Fighter Plane पर झूला बनाकर झूलते नजर आए Talibani | वनइंडिया हिंदी

    English summary
    India says condition of Afghanistan is very fragile afghan women voice must be heard.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X