• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Covid 19: देश में कोरोना संक्रमण के केस 41 लाख के पार, एक दिन में 90633 मामले दर्ज

|

नई दिल्ली। देश में कोरोना का कहर जारी है, क्या आम और क्या खास सभी इस महामारी की चपेट में हैं, रविवार को जारी भारतीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार भारत में अबतक कोरोना के 4113812 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें 862320 ऐक्टिव केस हैं जबकि 3180866 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं, बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना के 90633 नए मामले सामने आए हैं और 1065 लोगों की मौत हुई है।

    Coronavirus India : 24 घंटे में सबसे ज्यादा 90,632 केस,कुल मामले 41 लाख के पार | वनइंडिया हिंदी

    Covid 19: देश में कोरोना संक्रमण के केस 41 लाख के पार

    महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और दक्षिण भारत के राज्यों में कोरोना के मरीजों की संख्या एकदम से बढ़ गई हैं, कल से लेकर अभी तक देशभर में करीब 90 हजार नए मामले सामने आए, जिसमें अकेले महाराष्ट्र में ही 20 हजार से ज्यादा नए केस हैं। संक्रमितों का आंकड़ा 41 लाख को पार कर गया है। हालांकि, राहत की बात ये है कि रोज रिकॉर्ड संख्या में मरीज ठीक भी हो रहे हैं।

    कोरोना की वैक्सीन आने में लगेगा वक्त

    इसी बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने चिंताजनक खबर दी है। WHO प्रवक्ता मार्गरेट हैरिस ने कहा कि दुनिया में कई सारी कंपनियां कोरोना की वैक्सीन पर तेजी से काम कर रही हैं, लेकिन उसमें से कोई वैक्सीन जल्दी आने वाली नहीं है। ये वैक्सीन 2021 के मध्य तक आने की संभावना है।

    कोरोना के गंभीर मरीजों की जान बचा सकता है स्‍टेरॉयड

    जबकि इससे पहले WHO ने कहा था कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर हुए क्लिनिकल ट्रायल में यह बात सामने आई है कि सस्ते, व्यापक रूप से उपलब्ध स्टेरॉयड दवाएं गंभीर रूप से बीमार रोगियों को कोरोना से बचने में मदद कर सकती हैं इसलिए विश्व स्वास्थ्य संगठन ने सबूतों के आधार पर नई एडवाइजरी जारी की है। इसके मुताबिक, कोरोना की वजह से गंभीर रूप से बीमार रोगियों के इलाज के लिए स्टेरॉयड का इस्तेमाल किया जा सकता है लेकिन हल्के लक्षणों वाले रोगियों के लिए इसका प्रयोग सही नहीं है।

    यह पढ़ें: कनाडा के चीफ मेडिकल ऑफिसर का बयान-'कोरोना से बचना है तो इंटरकोर्स के वक्त पहनें मास्क, ना करें Kiss'

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    India's COVID19 tally crosses 41 lakh mark with a single-day spike of 90,633 new cases & 1,065 deaths reported in the last 24 hours.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X