• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

संपूर्ण देश को पूरी तरह लॉकडाउन करने वाला भारत बना पहला देश

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। आज रात 12 बजे से पीएम मोदी ने 21 दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा की है। पीएम ने कहा कि ये जनता कर्फ्यू से एक कदम आगे का फैसला है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि 21 दिन नहीं संभले तो देश 21 साल पीछे चला जाएगा। संपूर्ण देश को पूरी तरह लॉकडाउन करने वाला भारत पहला देश बना गया है।

    Coronavirus India Lockdown: 21 दिनों तक लॉकडाउन करने वाला पहला देश बना भारत | वनइंडिया हिंदी

    India became the first country to completely lock down the entire nation

    दुनिया भर के 160 से अधिक देश इस समय कोरोना महामारी से जूझ रहे हैं। वहीं चीन, ईरान, इटली, फ्रांस और अमेरिका जैसे देश की स्थिति काफी गंभीर है। दुनिया के कई देशों नेआंशिक तौर पर देश को लॉकडाउन कर दिया गया है। यही नहीं कई देशों ने देश में कई तरह के प्रतिबंध घोषित कर दिए हैं। अब भारत ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए देश में पूरी तरह से तालाबंदी कर दी है।

    प्रधानमंत्री मोदी ने आज अपने संबोधन में कहा कि आज रात 12 बजे से पूरे देश में लॉकडाउन होने जा रहा है। पीएम ने कहा कि ये लॉकडाउन आपको बचाने के लिए, आपके परिवार को बचाने के लिए लागू किया जा रहा है। इस दौरान घरों से निकलने पर पूरी पाबंदी लगाई जा रही है। पीएम ने कहा कि 21 दिन नहीं संभले तो कई परिवार तबाह हो जाएंगे। पीएम मोदी ने कहा, 'आने वाले 21 दिन हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। हेल्थ एक्सपर्ट्स की मानें तो, कोरोना वायरस की संक्रमण सायकिल तोड़ने के लिए कम से कम 21 दिन का समय बहुत अहम है।

    पीएम मोदी ने कहा कि, हिंदुस्तान को बचाने के लिए, हिंदुस्तान के हर नागरिक को बचाने के लिए आज रात 12 बजे से, घरों से बाहर निकलने पर, पूरी तरह पाबंदी लगाई जा रही है। कोरोना वायरस के इलाज का एक मात्र रास्ता पीएम मोदी ने सोशल डिस्टेंसिंग को बताया। पीएम ने कहा कि इसका मतलब है कि एक दूसरे से दूर रहना, अपने घरों में बंद रहना. कोरोना से बचने का इसके अलावा कोई रास्ता नहीं है। इसके संक्रमण की साइकिल को तोड़ना ही होगा।

    पीएम का संबोधन-2: पीएम मोदी के भाषण की अहम बातें

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    India became the first country to completely lock down the entire nation
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X