• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

GST चोरी के आरोप में फ्लिपकार्ट और स्विगी के दफ्तर पहुंची IT की टीम

|

नई दिल्‍ली। फर्जी इनपुट टैक्स क्रेडिट से जुड़े एक मामले में आयकर विभाग की टीम फ्लिपकार्ट की ग्रुप कंपनी इंस्टाकार्ट और स्विगी के बेंगलुरु स्थित दफ्तरों में पहुंची है। आयकर टीम फर्जी आईटीसी के खुफिया इनपुट पर कंपनियों के दफ्तर में सर्च और सर्वे करने पहुंची है। इस कार्रवाई को लेकर फ्लिपकार्ट के प्रवक्ता ने कहा कि इनकम टैक्स विभाग की टीम ने हमसे संपर्क किया है। हम उनकी जांच में पूरी तरह सहयोग कर रहे हैं। हमसे जो जानकारी मांगी जा रही है, उसे बताया जा रहा है।

GST चोरी के आरोप में फ्लिपकार्ट और स्विगी के दफ्तर पहुंची IT की टीम

इससे पहले लार्सन एंड टूब्रो और जी ग्रुप के खिलाफ भी जीएसटी चोरी मामले की जांच को लेकर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम पहुंची थी। इन दोनों कंपनियों पर फेक इनवॉयस के आधार पर इनपुट टैक्स क्रेडिट का लाभ उठाने का आरोप लगा था। 4 जनवरी को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की तरफ से जी एंटरटेनमेंट के 15 ठिकानों पर सर्वे और सर्च की गई। ये सर्च जीएसटी के डायरेक्टरेट जनरल की ओर से पेश किए गए आयकर विभाग टैक्स चोरी के आंकड़ों के आधार पर की गई थी।

पिछले कुछ समय में सरकार ने गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स चोरी करने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। सरकार ने विभिन्न एजेंसियों से प्राप्त आंकड़ों और सूचनाओं के आधार पर जीएसटी चोरी करने वालों के खिलाफ चलाए गए सख्त अभियान के तहत 7,000 उद्यमियों के खिलाफ कार्रवाई की गई जिसमें 187 को गिरफ्तार किया गया है। वित्त सचिव अजय भूषण पांडे ने यह जानकारी देते हुये कहा कि इस अभियान के चलते सरकार के टैक्स कलेक्शन में तेजी से सुधार आया है।

केरल बीजेपी चीफ के सुरेंद्रन हुए कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में भर्ती

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Income Tax department conducts surveys at Flipkart, Swiggy headquarters.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X