• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इमरान बोले- हमारे हिंदू नागरिकों को दिवाली की बधाई, IPS ऑफिसर ने कहा- 'फोन कर लेते, दो-चार ही बचे हैं'

|

नई दिल्ली। भारत सहित दुनिया के कई देशों में शनिवार को बड़े ही धूमधाम से दिवाली का त्योहार मनाया गया। कई देशों के प्रतिनिधियों ने प्रकाशोत्सव मनाने वाले नागरिकों को दिवाली की शुभकामनाएं दीं। इसी क्रम में शनिवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी पाकिस्तान में रहने वाले अल्पसंख्यक हिंदुओं को ट्वीट कर दीपावली की शुभकानाएं दीं और अच्छे भविष्य के लिए प्रर्थना किया। बता दें कि पाकिस्तान में भी हिंदू समुदाय के लोग अपने-अपने घरों और मंदिरों को दिवाली के मौके पर सजाकर हर्षोल्लास और पारंपरिक उत्साह से रोशनी के पर्व को मनाते हैं।

इमरान खान ने दी दिवाली की बधाई

इमरान खान ने दी दिवाली की बधाई

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के ट्वीट के बाद पाक में जहां उनकी तारीफ हो रही है वहीं, भारत के सोशल मीडिया यूजर्स ने जमकर इमरान खान की ट्रोलिंग की है। कई यूजर्स ने पाकिस्तान में हिंदू समुदाय के लोगों पर हो रहे अत्याचार और शोषण को लेकर इमरान सरकार पर निशाना साधा है। गौरतलब है कि पाकिस्तान में 75 लाख हिंदू रहते हैं, हालांकि समुदाय देश में अपनी संख्या 90 लाख होने का दावा करता है। पाकिस्तान में अक्सर हिन्दुओं के साथ ईशनिंदा के नाम पर अत्‍याचार की खबरें आती रहती हैं।

पाकिस्तान में हिंदुओं के साथ हो रहे अत्याचार

पाकिस्तान में हिंदुओं के साथ हो रहे अत्याचार

बता दें कि हिंदु समुदाय के लोग इस्लामाबाद में मंदिर बनाना चाहते हैं लेकिन कट्टरपंथी लोग उन्हें मंदिर नहीं बनाने दे रहे हैं। इस बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश के हिंदु समुदाय को दिवाली की बधाई दी जिसके बाद कई लोग उनके इस दोहरे मापदंड को लेकर नाराज हो गए हैं। कई लोगों ने कहा है कि दिवाली की शुभकामनाएं दे कर पाकिस्तानी पीएम ने सिर्फ खानापूर्ति ही की। कई सोशल मीडिया यूजर्स ने इस सिलसिले में पाकिस्तान के पीएम को आड़े हाथ लिया है।

आईपीएस अफसर ने दिया इमरान खान को जवाब

आईपीएस अफसर ने दिया इमरान खान को जवाब

सोशल मीडिया पर लोगों की हंसी उस समय छूट गई जब एक भारतीय आपीएस ऑफिसर ने बड़े ही मजाकिया अंदाज में इमरान खान पर निशाना साधा। इमरान ने अपने ट्वीट में लिखा, 'हमारे सभी हिंदू नागरिकों को दिवाली की शुभकामनाएं।' इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए ओडिशा कैडर के आईपीएस अधिकारी अरुण बोथरा ने ट्वीट में लिखा, 'सर, फोन करके ही बोल देते। अब तो दो-चार ही बचे हैं।' अरुण बोथरा के इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने इमरान खान को ट्रोल करना शुरू कर दिया।

सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं अरुण बोथरा

सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं अरुण बोथरा

आपको बता दें कि पाकिस्तान सरकार ने अभी तक अपने देश में रहने वाले अल्पसंख्यक हिंदुओं के उत्पीड़न को कम करने के लिए कोई सख्त कदम नहीं उठाया है। अक्सर वहां से हिंदू लड़कियों के अपहरण और जबरन धर्म परिवर्तन की खबरें सामने आती रहती हैं। इस पर जब इमरान खान ने दिवाली को लेकर ट्वीट किया तो भारतीय यूजर्स ने उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया। सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहने वाले अरुण बोथरा के ट्वीट की तारीफ करते हुए कई यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

    Diwali 2020: दीयों की रौशनी से जगमगाया देश,ऐसे मनाया गया दिवाली का त्योहार | वनइंडिया हिंदी

    Delhi Pollution: दिल्ली में 'बेहद खराब' हुई वायु गुणवत्ता, दिवाली पर ऐसी हो सकती है स्थिति

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Imran Khan congratulates his Hindu citizens on Diwali IPS officer reacts strongly
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X