• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अगले दो दिनों में मुंबई में भारी बारिश की आशंका, West Coast के लिए जारी हुआ अलर्ट

|

मुंबई। एक बार फिर से मायानगरी मुंबई में आसमानी आफत बरस सकती है, भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक मुंबई में अगले दो दिनों में भारी बारिश हो सकती है, बंगाल की खाड़ी में कम दबाव वाला क्षेत्र बनने के कारण भारतीय मौसम विभाग ने शनिवार और रविवार को मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है, विभाग ने पश्चिमी तटों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है,साथ ही कहा है कि वीकेंड पर लोग समंदर किनारे घूमने से बचे।

अगले दो दिनों में मुंबई में भारी बारिश की आशंका

जानकारी के मुताबिक ठाणे, पालघर और रायगढ़ जिलों में अगले दो दिन भारी बारिश हो सकती है। बता दें कि पिछले शनिवार को ही मुंबई और महाराष्ट्र के अन्य हिस्सों में भारी बारिश की वजह से कई जगह बाढ़ के हालात बन गए थे और मुंबई में पानी की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया था, मुंबई में हुई बारिश के कारण स्थिति बाढ़ जैसी हो गई थी, रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया था और इसी वजह से महालक्ष्मी एक्सप्रेस में हजारों यात्री फंस गए थे, हालांकि वो सुरक्षित निकाल लिए गए थे।

यह पढ़ें: अंजान शख्स के साथ वायरल हो रही हैं सपना चौधरी की तस्वीरें, लोगों ने उठाए सवाल

 ज्यादा भारी बारिश होने की आशंका

ज्यादा भारी बारिश होने की आशंका

वैसे इससे पहले भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने आज देश के 10 राज्यों में भारी बारिश की आशंका व्यक्त की है, आज देश के गुजरात कोंकण,गोवा, कर्नाटक ,राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल में भारी से ज्यादा भारी बारिश होने की आशंका है।

दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश

दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश

तो वहीं दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार को आसमान में बादल छाए रहने के साथ-साथ हल्की बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया है, उसके मुताबिक दिल्ली एनसीआर का अधिकतम तापमान लगभग 34 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

 नौ फीसदी की बढ़ोत्तरी

नौ फीसदी की बढ़ोत्तरी

आईएमडी ने बताया कि गुरुवार को दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश दर्ज की गई। भारतीय मौसम विभाग ने कहा है कि अगले दो सप्ताह में भी अच्छी बारिश होने की संभावना है और बारिश के उसके आकलन में नौ फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है।

यह पढ़ें: डेढ़ साल की बच्ची के लिए 'वासुदेव' बना पुलिस का जवान, Video वायरल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Indian Meteorological Department: With the development of low pressure area over Bay, this Saturday night and Sunday, Mumbai is very likely to get intense heavy rainfalls.Warnings are issued including for west coast.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X