• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IAF ने सरकार को सौंपे एयर स्‍ट्राइक से जुड़े सुबूत, कहा 80 प्रतिशत बम सही निशाने पर लगे

|
    Balakot Air Strike पर Indian Air Force का बड़ा खुलासा | वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्‍ली। 26 फरवरी को पाकिस्‍तान के बालाकोट में इंडियन एयरफोर्स (आईएएफ) ने जो हवाई हमला किया था, उससे जुड़ी कुछ सैटेलाइट इमेज सामने आई हैं। इन सैटेलाइट तस्‍वीरों को वेबसाइट प्रिंट की ओर से जारी किया गया है। वहीं दूसरी ओर जो नई जानकारी सामने आ रही है उसके मुताबिक आईएएफ की ओर से सरकार को बालाकोट हवाई हमलों के सुबूत सरकार को सौंपे गए हैं। आईएएफ ने सरकार को बताया है कि करीब 80 प्रतिशत बम सही निशाने पर लगे हैं। इंडिया टुडे की ओर से इस बात की जानकारी दी गई है।

    यह भी पढ़ें-रूस ने मिग-21 को किया अपग्रेड, अब अमेरिका के एफ-16 जितना घातक

    तैयार किया डॉजियर

    तैयार किया डॉजियर

    एयरफोर्स की ओर से एक डॉजियर तैयार किया गया है। इस डॉजियर के जरिए उन सभी बातों को दरकिनार करने की कोशिशें की गई हैं जिसमें कहा जा रहा है कि हमलों में जैश को कोई ज्‍यादा नुकसान नहीं हुआ है। पाकिस्‍ताप ने भी दावा किया है कि हमलों में कोई खास नुकसान नहीं हुआ है बस कुछ पेड़ और जंगल की जमीन को नुकसान पहुंचा है। वहीं अंतरराष्‍ट्रीय मीडिया की ओर से भी इस एयर स्‍ट्राइक पर संदेह जताया जा रहा है। हालांकि इंटरनेशनल मीडिया जैश-ए-मोहम्‍मद के उस आतंकी कैंप तक पहुंचने में असमर्थ रहा है जिसे बालाकोट एयर स्‍ट्राइक में निशाना बनाया गया है।

    12 पेजों के साथ तस्‍वीरें सरकार को सौंपी

    12 पेजों के साथ तस्‍वीरें सरकार को सौंपी

    इंडिया टुडे की मानें तो आईएएफ की ओर से 12 पेजों वाले डॉक्‍यूमेंट्स सरकार को सौंपे गए हैं। इन डॉक्‍युमेंट्स में हाई-रेजोल्‍यूशन सैटेलाइट तस्‍वीरें हैं। इन तस्‍वीरों को सरकार के पास बतौर बालाकोट एयरस्‍ट्राइक के सुबुतों के तौर पर भेजा गया है। आईएएफ ने सरकार को साफ कर दिया है कि बालाकोट में हुई एयर स्‍ट्राइक सफल थी। सूत्रों की ओर से यह भी कहा गया है कि मिराज-2000 फाइटर जेट जिनका प्रयोग बालाकोट एयरस्‍ट्राइक के लिए हुआ था, इन जेट्स ने हमलों के दौरान काफी अंदर तक बम बरसाए थे। बम की वजह से उस बिल्डिंग की छत तक फट गई थी और फिर बिल्डिंग के अंदर ये बम ब्‍लास्‍ट हुए थे। इस वजह से नुकसान आतंरिक था।

    24 पाक जेट्स आ पहुंचे थे कश्‍मीर

    24 पाक जेट्स आ पहुंचे थे कश्‍मीर

    26 फरवरी को आईएएफ ने बालाकोट में हमले किए थे। इन हमलों में जैश के आतंकियों के ट्रेनिंग कैंप्‍स पर हमला बोला गया था। बालाकोट, खैबर पख्‍तूनख्‍वा प्रांत के तहत आता है। यह एयर स्‍ट्राइक पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले का जवाब था जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। हमले को जैश के एक आत्‍मघाती हमलावर ने अंजाम दिया था। 27 फरवरी यानी इन हमलों के अगले ही दिन भारत-पाकिस्‍तान के बीच तनाव उस समय बढ़ गया जब पाकिस्‍तान एयरफोर्स के 24 फाइटर जेट्स जम्‍मू कश्‍मीर में भारतीय सीमा में दाखिल हो गए थे।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    If sources are to be believed Indian Air Force has provided the government with the proof that hit targets in Pakistan's Balakot during February 26 airstrike.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X