• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हैदराबाद नगर निगम चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी ने डाला अपना वोट, ट्वीट कर कही ये बात

|

Hyderabad Municipal Corporation (GHMC) election today: तेलंगाना के ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव के लिए आज मंगलवार (1 दिसंबर) को सात बजे सुबह चुनाव जारी है। एआईएमआईएम (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद के एक मतदान केंद्र में अपना वोट डाला। वोट डालने के बाद उन्होंने अपनी एक तस्वीर ट्विटर पर शेयर की है। तस्वीर शेयर कर उन्होंने सभी हैदराबाद वासियों से वोट डालने की अपील की। असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट तक लिखा, कृपया घर से बाहर निकले और जाकर मतदान करें। हैदराबाद की विशिष्ट संस्कृति और पहचान के लिए और भारत के लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए एक शांतिपूर्ण हैदराबाद के लिए अपना वोट डालें।''

    GHMC Elections 2020: निकाय चुनाव के लिए वोटिंग जारी, Asaduddin Owaisi ने डाला वोट | वनइंडिया हिंदी

    Asaduddin Owaisi

    असदुद्दीन ओवैसी के अलावा केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने भी पोलिंग बूथ सेंटर काचीगुड़ा के दीक्षा मॉडल स्कूल में अपना वोट डाला। उन्होंने ने भी वोट डालकर मीडिया से बात करते हुए सभी से वोट डालने की अपील की।

    कोरोना काल में बैलट पेपर से कराए जा रहे हैं चुनाव

    हैदराबाद नगर निगम चुनाव के नतीजे 4 दिसंबर को आएंगे। ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम में 150 वार्ड हैं। कोरोला काल को देखते हुए इस बार बैलट पेपर से चुनाव कराए जा रहे हैं। मतदान सुबह सात बजे से शाम 6 बजे तक जारी रहेगा। मेयर का पद इस बार एक महिला के लिए आरक्षित है।

    हैदराबाद नगर निगम चुनाव में मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (BJP), AIMIM और TRS के बीच है। बीजेपी ने इस चुनाव ने अपने कई टॉप नेताओं को प्रचार के लिए चुनावी मैदान में उतारा। जिसमें गृह मंत्री अमित शाह यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सहित कई नेताओं ने हैदराबाद में रोड शो और रैली किए।

    देश में इन जगहों पर भी हो रहे हैं चुनाव

    हैदराबाद में नगर निगम चुनाव के अलावा आज (मंगलवार 1 दिसंबर) को जम्मू-कश्मीर में डीडीसी चुनाव के दूसरे चरण के लिए वोटिंग हो रही है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में 11 सीटों के लिए और महाराष्ट्र में 6 सीटों के लिए विधान परिषद के मतदान हो रहे हैं।

    ये भी पढ़ें- 'BJP मुस्लिमों को टिकट नहीं देगी' मंत्री के इस बयान पर भड़के ओवैसी, कहा- घिनौना पर हैरान नहीं हूंये भी पढ़ें- 'BJP मुस्लिमों को टिकट नहीं देगी' मंत्री के इस बयान पर भड़के ओवैसी, कहा- घिनौना पर हैरान नहीं हूं

    English summary
    Hyderabad GHMC election AIMIM Asaduddin Owaisi casts his vote appeal to cast vote
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X