• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हिसार: पाक को खुफिया जानकारी देने के आरोप में तीन संदिग्ध गिरफ्तार, करते थे WhatsApp कॉल

|

नई दिल्ली। भारतीय खुफिया एजेंसियों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। इंटेलिजेंस विभाग और पुलिस की टीम ने हरियाणा के हिसार से तीन संदिग्ध पाक जासूसों को गिरफ्तार किया है। इन तीनों आरोपियों की पहचान रागीब, मेहताब और खालिद के रूप में हुई है। इन तीनों आरोपियों के मोबाइल से सेना की गतिविधियों की वीडियो क्लिप मिली है। आरोप है कि तीनों व्हाट्सऐप के जरिए कॉल और वीडियो कॉल कर पाकिस्तानी जासूसों से बातचीत करते थे।

WhatsApp कॉल से पाक जासूसों से करते थे बात

WhatsApp कॉल से पाक जासूसों से करते थे बात

मेहताब और राकीब मुजफ्फरपुर के रहने वाले हैं जबकि खालिद शामली का रहने वाला है। इनके मोबाइल फोन से कुछ फोटोग्राफ भी बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपी एक हफ्ते ही कैंट इलाके में आए थे, कैंट इलाके में मेस बिल्डिंग का निर्माण कार्य चल रहा है। इसी के लिए एक सिविल कंस्ट्रक्शन कंपनी ने लेबर के तौर पर इन तीनों को हायर किया था। गुरुवार को देर रात इन तीनों को गिरफ्तार किया गया।हिसार पुलिस इन तीनों से पूछताछ कर रही है।

ये भी पढ़ें: कश्‍मीर में तैनात CRPF जवानों की छुट्टियों पर लगी रोक, RAF की टीम जम्मू पहुंची

फोन से मिले छावनी के अंदर के वीडियो और फोटोग्राफ

फोन से मिले छावनी के अंदर के वीडियो और फोटोग्राफ

वहीं, पंजाब के फिरोजपुर इलाके में बीएसएफ ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को गिरफ्तार किया है। बीएसएफ की टीम उससे पूछताछ कर रही है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, उसके पास से कुछ बरामद नहीं हुआ है। इसके पहले, अटारी रेलवे स्टेशन से खुफिया एजेंसियों ने एक रेलवे कर्मचारी को गिरफ्तार किया था। इसपर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए काम करने का आरोप है।

अटारी रेलवे स्टेशन से भी गिरफ्तार किया गया था एक संदिग्ध

आरोपी रमकेश मीणा अटारी रेलवे स्टेशन पर तैनात था, वह रेलवे में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी था। आरोपी रेलवे कर्मचारी के पास से बीएसएफ अधिकारियों की जानकारी और अटारी बॉर्डर के आसपास के कुछ वीडियो-फोटो बरामद किए गए थे। वह समझौता एक्सप्रेस से जुड़ी जानकारी भी इकट्ठा कर रहा था। आरोपी राजस्थान के दौसा जिले का रहने वाला है। पूछताछ में उसने बताया था कि वह अटारी रेलवे स्टेशन का वीडियो बना रहा था। इतना ही नहीं, वह समझौता एक्सप्रेस से जुड़ी जानकारियां जुटाने में लगा था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
hisar: 3 arrested for allegedly spying for pak, one Pakistani intruder apprehended in punjab
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X