• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली हिंसा का शिकार हुआ ये बेजुबान,दर्दनाक तस्वीर वायरल, मदद के लिए आगे बढ़े हाथ

|

नई दिल्ली। नागरिकता कानून को लेकर दिल्ली में भड़की हिंसा में न जाने कितने लोगों ने अपनों को खो दिया, कितने बेघर हो गए, कितनों की रोजी-रोटी छीन ली गई। कईयों की दुकानों और घरों को आग के हवाले कर दिया। हिंसा को शातं हो गई, लेकिन इसका दर्द लोगों के दिलों में घर कर गया। लोग अब भी डरे हैं। एक कानून के विरोध में उपद्रवियों ने न आव देखा न तांव, जो सामने आया उसे बस मिटाते चले गए। इस हिंसा में उपद्रवियों ने बेजुबान जानवरों को भी नहीं बख्शा। सोशल मीडिया पर ऐसी ही एक दर्दनाक तस्वीर वायरल हुई, जहां एक डॉगी बुरी तरह से आग से झुलस गया था।

दिल्ली हिंसा में खत्म हो गई इस रिक्शा चालक की दुनिया, लापता बच्चे और पत्नी की तलाश, सीवर के पास जिंदगी गुजारने को मजबूर

हिंसा का शिकार हुआ डॉगी

हिंसा का शिकार हुआ डॉगी

इंसान तो इंसान कई बेजुबान भी इस हिंसा के शिकार हो गए। दिल्ली के भजनपुरा पेट्रोल पंप को जब उपद्रवियों ने अपना निशाना बनाया तो इस हमले में एक कुत्ता भी शिकार बन गया। उपद्रवियों ने पेट्रोल पंप को आग के हवाले कर दिया। वहां रहने वाला डॉगी भी इसकी चपेट में आ गया। आग से झुलसे कुत्ते की तस्वीर सामने आई। बुरी तरह से जल चुका डॉगी कई दिनों तक कुछ भी खा-पी नहीं पाया। उसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई।

मदद के लिए बढ़े हाथ

मदद के लिए बढ़े हाथ

दंगाईयों ने उसका घर जला दिया। आग तो बुझ गई, लेकिन डर ने डॉगी पर अपना कब्जा कर लिया। डर के चलते दो दिन तक वो छुपा रहा। न खाना खाता और न ही बाहर निकलता। सोशल मीडिया पर कुत्ते की तस्वीर वायरल होने के बाद एनिमल लवर बॉबी रामगढ़िया उसकी मदद के लिए आगे आए। उन्होंने डॉगी का रेस्क्यू किया और उसका इलाज शुरू करवाया। बॉबी ने उसकी देखभाल की। अपने घर लेकर गए।

 इलाज के बाद अब ठीक हुआ डॉगी

इलाज के बाद अब ठीक हुआ डॉगी

बॉबी ने बताया कि आग की चपेट में आने की वजह से डॉगी काफी डरा हुआ था। वो डिप्रेशन में चला गया था। उसके पैरों की हड्डियां टूट गई थी। वो चल फिर भी नहीं पा रहा था। उसके शरीर में ग्लूकोज कम हो गया था। डॉक्टर उसका इलाज कर रहे हैं और उसकी हालत धीरे-धीरे ठीक हो रही है। उन्होंने कहा कि जानवरों की भी भावनाएं होती है। वो भी महसूस करते है। डॉगी का घर जला दिया गया था। वो उस घटना से डर गया था। रात को कांपते हुए उठ जाता था। बॉबी ने बताया कि अब उसमें काफी सुधार है और जल्द ही वो दौड़ने लगेगा।

View this post on Instagram

❤️🐾🐾❤️

A post shared by BobBY RaMGhaRia AniMals loVer (@bobby.ramgharia.animals.lover) on

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Heart Breaking Pics: Street Dog who was attacked in Delhi Violence was recover after injury but still in depression.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X