• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना संक्रमित मरीज को पीठ पर लादकर आधा Km पैदल चला स्वास्थकर्मी, खराब रोड़ की वजह से नहीं पहुंच पा रही थी एंबुलेंस

|

नई दिल्ली। असम के लखीमपुर जिले में एक स्वास्थकर्मी कोरोना संक्रमित शख्स को अपनी पी​ठ पर लादकर आधा किलोमीटर तक पैदल चला और उसे एंबुलेंस तक पहुंचाया। दरअसल, मरीज के घर तक जाने वाली सड़क की हालत खराब होने की वजह से एंबुलेंस मरीज के घर तक नहीं जा सकती थी। मरीज भी इस हालत में नहीं था कि वह खुद चलकर आ जाए। ऐसे में 108 एंबुलेंस सेवा के लिए काम करने वाले गोपाल सैकिया ने मरीज को अपनी पीठ पर लादा और पैदल ही एंबुलेंस तक पहुंचाया। स्वास्थकर्मी का अपने काम के प्रति इस जज्बे का वीडियो भी सामने आया है।

Health worker carries corona patient on back and travels half km to reach ambulance in Assam

मरीज को पीठ पर लादकर आधा किलोमीटर चला कोरोना योद्धा

मरीज का घर धाकुखाना के पास गुलामारा क्षेत्र में स्थित है, लेकिन इलाके में सड़कों की स्थिति खराब होने के कारण एंबुलेंस उनके आवास तक नहीं पहुंच सकी। लेकिन कोरोना योद्धा ने घर से एंबुलेंस के लिए मरीज को आधे किलोमीटर तक अपनी पीठ पर लाद लिया। सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में गोपाल सैकिया पीपीई किट पहने अपनी पीठ पर मरीज को ले जाते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसके बाद मरीज को अस्पताल ले जाया गया।

असम में कोरोना से अब तक 902 लोगों की मौत

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 78.64 लाख के पार हो गया है। बीते 24 घंटे में कोरोना के 50,129 नए मामले सामने आए हैं और 578 मौतें हुई हैं। आपको बता दें कि भारत में अबतक कोरोना के 78,64,811 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें 6,68,154 ऐक्टिव केस हैं जबकि 70,78,123 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। वहीं, असम की बात करें तो यहां अब तक 2,03,967 कोरोनो वायरस मामले सामने आए हैं। इनमें से 89.61 प्रतिशत मरीज अस्पतालों से रेफर और डिस्चार्ज हो चुके हैं। कोरोना वायरस के कारण राज्य में 902 मौतें हो चुकी हैं।

भारत में 78,64811 पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या, बीते 24 घंटों में 578 मौतें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Health worker carries corona patient on back and travels half km to reach ambulance in Assam
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X