• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

14 महीने तक मैंने कांग्रेस के लिए गुलाम की तरह काम किया, पूर्व सीएम कुमारस्वामी का बयान

|

बेंगलुरु: कर्नाटक में मुख्यमंत्री की कुर्सी से दूर होने के बाद जेडीएस के नेता एचडी कुमारस्वामी का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि कर्नाटक में अपनी सरकार के 14 महीने के कार्यकाल के दौरान वे अपने सहयोगी कांग्रेस के लिए 'गुलाम' की तरह काम किया फिर भी किसी ने इसकी सरहाना नहीं की। बता दें कि कांग्रेस-जेडीएस की गठबंधन वाली सरकार 23 जुलाई को विधानसभा में विश्वास मत हार गई जिसके बाद मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को पद से इस्तीफा देना पड़ा।

विधायकों के बागी होने के बाद गिर गई सरकार

विधायकों के बागी होने के बाद गिर गई सरकार

यह सब उस समय हुआ जब गठबंधन के 16 विधायकों के बागी होने के बाद सरकार अल्पमत में आ गई थी। इसके बाद विधानसभा में विश्वास मत हासिल नहीं करने के बाद कुमारस्वामी को इस्तीफा देने के लिए मजबूर होना पड़ा। इसके बाद भारतीय जनता पार्टी के बीएस येदियुरप्पा ने 26 जुलाई को कर्नाटक के 25वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक कुमारस्वामी ने आगे कहा कि सरकार में रहते हुए मैंने सभी विधायकों और यहां तक कि निगम के अध्यक्षों को भी पूरी आजादी दी थी। पिछले 14 महीनों में इन विधायकों और हमारे गठबंधन सहयोगी के लिए मैंने एक गुलाम की तरह काम किया। वे मुझे दोष क्यों दे रहे हैं? ये मुझे नहीं पता है।

कांग्रेस के स्थानीय नेताओं को सरकार में दिलचस्पी नहीं थी

कांग्रेस के स्थानीय नेताओं को सरकार में दिलचस्पी नहीं थी

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का पद छोड़ने के बाद मैं अब सबसे खुश व्यक्ति हूं। 14 महीने तक मैंने राज्य के लिए विकास के लिए काम किया। मेरे दिल में थोड़ा दर्द है क्योंकि किसी ने भी मेरे काम की सराहना नहीं की। जेडीएस नेता ने कहा कि कई कांग्रेस के नेता गठबंधन सरकार नहीं बनाना चाहते थे। राज्य में किसी को पूर्ण बहुमत नहीं मिलने के बाद कांग्रेस नेतृत्व पूरी ईमानदारी से जेडीएस के साथ हाथ मिलाना चाहता था और वे सरकार बनाना चाहते थे लेकिन जहां तक मेरे सूत्रों की माने तो कुछ स्थानीय नेताओं को दिलचस्पी नहीं थी।

कांग्रेस के साथ गठबंधन उनकी पार्टी के कुछ नेताओं को पसंद नहीं था

कांग्रेस के साथ गठबंधन उनकी पार्टी के कुछ नेताओं को पसंद नहीं था

कुमारस्वामी ने कहा कि कांग्रेस नेताओं के एक वर्ग ने जनता के साथ कैसा व्यवहार और प्रतिक्रिया व्यक्त की यह हर कोई जानता है। कुमारस्वामी ने कहा कि सरकार बनाने के लिए कांग्रेस से हाथ मिलने के बाद उनकी पार्टी के कुछ नेता भी नाखुश थे। फिर भी मैंने कांग्रेस की मदद से सरकार बनाई। वो व्यवस्था से खुश नहीं थे। वे जानते थे कि वे हमें कैसे पीछे छोड़ेंगे। पूर्वी मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि उनकी सरकार ने उनकी पार्टी की तुलना में कांग्रेस विधायकों के निर्वाचन क्षेत्रों के लिए अधिक धन आवंटित किया। 14 महीने की सरकार ने मैंने 19,000 करोड़ रुपये से अधिक का आवंटन कांग्रेस विधायकों के निर्वाचन क्षेत्रों को किया है।

जम्‍मू-कश्‍मीर से Article 370 हटने पर इस एक्ट्रेस ने इस तरह दी पीएम मोदी को बधाई, VIDEO हुआ वायरल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
HD Kumaraswamy said he worked like a slave for Congress during his govt
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X