• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सदन के आखिरी दिन बोले एचडी देवगौड़ा, मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस्तीफा सौंप दिया था

|

नई दिल्ली। 16वीं लोकसभा को बजट सत्र के आखिरी दिन के बाद अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। इस दौरान तमाम नेताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सदन को संबोधित किया। आखिरी दिन जिस तरह से मुलायम सिंह यादव ने एक बार फिर से नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री चुने जाने की कामना की तो दूसरी तरफ पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने भी अपने संबोधन के दौरान बड़ी बात कही। देवगौड़ा ने कहा कि वह लोकसभा से अपनी सदस्यता से इस्तीफा देना चाहते थे लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया।

 इस्तीफा देने की बात कही

इस्तीफा देने की बात कही

दरअसल 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान देवगौड़ा ने कहा था कि अगर भाजपा 276 से अधिक सीटें जीतती है तो इस्तीफा दे देंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देवगौड़ा ने खुद अपना इस्तीफा सौंपा था। हालांकि प्रधानमंत्री मोदी ने देवगौड़ा का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया। पीएम मोदी ने देवगौड़ा से कहा कि आप सदन के काफी वरिष्ठ सदस्य हैं लिहाजा आप सदन में बने रहें। बता दें कि देवगौड़ा ने यह बयान लोकसभा के बजट सत्र के आखिरी दिन दिया, इस दौरान तमाम नेताओं ने भी अपनी बात सदन में रखी।

कांग्रेस को लेकर दिया ये बयान

कांग्रेस को लेकर दिया ये बयान

इस दौरान देवगौड़ा ने कहा कि 2004 में मैंने कहा था कि कांग्रेस वापस सत्ता में आएगी, उस वक्त तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी प्रधानमंत्री नहीं बन पाई थीं। देवगौड़ा के इस बयान पर सोनिया गांधी ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नहीं बनना चाहती थी। जिसके बाद देवगौड़ा ने कहा कि सोनिया गांधी प्रधानमंत्री नहीं बनना चाहती थीं। 2014 के लोकसभा चुनाव का जिक्र करते हुए देवगौड़ा ने कहा कि उस दौरान चुनाव में काफी बयानबाजी हुई थी, मैंने कहा था कि अगर भाजपा 276 से अधिक सीट हासिल करती है तो मैं इस्तीफा दे दूंगा।

पीएम मोदी ने ये कहा

पीएम मोदी ने ये कहा

देवगौड़ा ने कहा कि जब 2014 में भाजपा 282 सीटों पर चुनाव जीती तो मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना इस्तीफां सौंपा था। जिसपर मोदी ने कहा कि आप इसे गंभीरता से मत लीजिए, आप एक अनुभवी राजनेा हैं, आपको इस्तीफा नहीं देना चाहिए। मैं पीएम से तीन-चार बार मिला, व्यक्तिगत रूप से मेरा किसी से कोई बैर नहीं है। जिस दौरान देवगौड़ा ने यह बयान दिया उस वक्त प्रधानमंत्री मोदी सदन में मौजूद थे।

मुलायम का बयान

मुलायम का बयान

इससे पहले सदन में अपनी बात रखते हुए सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने कहा था कि मैं चाहता हूं कि सदन के सभी सदस्य एक बार फिर से चुनकर आए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बनें। मुलायम सिंह के इस बयान के बाद हर तरफ उनके इस बयान की चर्चा हो रही है।

करते हुए

इसे भी पढ़ें-रूस के साथ भारत का बड़ा करार, 7.47 लाख राइफल के निर्माण को मंजूरी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
HD Deve gowda says he offered his resignation to prime minister Narendra Modi but he refused.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X