• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

तमिलनाडु में आज से खुले जिम, मॉल और धार्मिक संस्थान, 5 जुलाई तक बढ़ाया गया है लॉकडाउन

|
Google Oneindia News

चेन्नई, जून 28। तमिलनाडु में कोरोना महामारी की दूसरी लहर की रफ्तार अब धीमी पड़ रही है। दैनिक मामलों में आ रही कमी को देखते हुए राज्य सरकार ने लॉकडाउन के नियमों में कुछ ढील दी है, जो सोमवार से लागू हो गई है। हालांकि राज्य सरकार ने लॉकडाउन को 5 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया है। रविवार को सरकार ने ये फैसला किया था। आपको बता दें कि राज्य सरकार ने सोमवार से धार्मिक स्थलों, मॉल और जिम को 50 फीसदी क्षमता के साथ शुरू करने का फैसला किया था। इसके अलावा पब्लिक ट्रांसपोर्ट को भी फिर से शुरू करने का ऐलान किया।

Temple

लोगों और व्यापारियों की मांग पर शुरू की गई गतिविधियां

    Coronavirus India Update: Randeep Guleria ने चेताया-और मजबूत करना होगा Health system|वनइंडिया हिंदी

    पाबंदियों में मिली ढील के बाद चेन्नई में मॉल खोल दिए गए हैं। इसके अलावा पब्लिक ट्रांसपोर्ट भी शुरू हो गया है। धार्मिक स्थलों में भी श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने चेन्नई, चेंगलपेट, कांचीपुरम और तिरुवल्लूर जिलों धार्मिक स्थल और शॉपिंग मॉल्स को ही खोलनी की इजाजत दी है। इसके बाद अन्य जिलों में शोरूम के साथ-साथ ज्वैलरी शॉप को भी खोल दिया है। राज्य सरकार ने लोगों और व्यापारियों की दलीलों के बाद इस छूट का ऐलान किया था। सरकार ने प्रतिबंधों में ढील देने के उद्देश्य से कोविड -19 मामलों को ध्यान में रखते हुए 38 जिलों को तीन अलग-अलग भागों में बांटा है।

    तमिलनाडु के अलावा इन राज्यों में भी आज से नए नियम लागू

    - आपको बता दें कि तमिलनाडु के अलावा सोमवार से दिल्ली, राजस्थान और कर्नाटक में भी अनलॉक के नए नियम लागू होंगे। दिल्ली में अनलॉक 5 की गाइडलाइंस के तहत आज से दिल्ली में जिम और योगा संस्थानों को 50% क्षमता के साथ खोलने की इजाजत दी गई है। इसके अलावा मैरिज हॉल, बैंक्वेट हॉल और होटलों में भी अधिकतम 50 लोगों के साथ शादी समारोह आयोजित करने की इजाजत दी गई है।

    - राजस्थान में सरकारी कार्यालय अब शाम 6 बजे तक खुले रहेंगे। वहीं, जिन व्यापारिक प्रतिष्ठानों के कर्मचारियों को टीके की कम से एक खुराक लग चुकी है वे तीन घंटे अतिरिक्त यानी शाम 7 बजे तक खुले रह सकेंगे।

    - कर्नाटक में भी आज से मैरिज हॉल, होटल, रिसॉर्ट में शादी समारोह आयोजित करने की अनुमति दी गई है। इन तमाम समारोहों में सिर्फ 40 मेहमानों को आने की अनुमति दी गई है।

    ये भी पढ़ें: दिल्ली में 28 जून से खुलेंगे जिम और योग सेंटर, शादी के लिए 50 मेहमानों को इजाजतये भी पढ़ें: दिल्ली में 28 जून से खुलेंगे जिम और योग सेंटर, शादी के लिए 50 मेहमानों को इजाजत

    English summary
    Gyms, malls and religious places open in Tamil Nadu from today, lockdown extended till July 5
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X