गुजरात सरकार के मंत्री ने किया राहुल का बचाव, अपने बेटे को राजनीति में उतारने की तैयारी में

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। वंशवाद की राजनीति को लेकर भारतीय जनता पार्टी लगातार कांग्रेस पर हमला करती रहती है। लेकिन गुजरात भाजपा से चार बार के विधायक और मत्स्य मंत्री पुरुषोत्तम सोलंकी अपने बेटे को राजनीति में उतारने की तैयारी कर रहे हैं। सोलंकी अपने बेटे दिव्येश को 2022 के चुनाव में मैदान में उतारने का मन बना चुके हैं। इसके लिए सोलंकी ने अपनी भूमिका भी बनानी शुरू कर दी है, उन्होंने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के विरोध को गलत बताते हुए कहा कि उनपर वंशवाद की राजनीति के लिए हमला नहीं किया जाना चाहिए, उन्होंने कहा कि क्या राहुल गांधी ने किसे टिकट दिया जाना चाहिए और किसे नहीं दिया जाना चाहिए, उन्होंने कभी इस तरह के मुद्दों पर हस्तक्षेप नहीं किया लिहाजा उनपर यह आरोप नहीं लगाना चाहिए।

purusottam solanki

भाजपा कमजोर लोगों पर हमला करती है
सोलंकी ने अपनी ही पार्टी पर निशना साधते हुए कहा कि राहुल पर हमला बोलना गलत है, भाजपा उन लोगों पर हमला नहीं करती है जो मजबूत और ताकतवर होते हैं, लेकिन जो कमजोर होता है, लड़ नहीं सकता है, उसके साथ ये दादागीरी करते हैं और अपनी ताकत दिखाते हैं। सोलंकी अपनी जीत को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हैं, उनका कहना है कि वह अपने बेटे को अगले साल लॉच करेंगे। मैं 110 फीसदी कहता हूं कि पांच साल बाद मेरा बेटा चुनाव लड़ेगा, वही इसी भावनगर ग्रामीण सीट से चुनाव लड़ेगा, भाजपा को उसका समर्थन करना पड़ेगा, अगर मेरा बेटा उनका समर्थन चाहता है। सोलंकी कहते हैं कि भाजपा भावनगर की सभी 9 सीट जीतना चाहती है तो उसे मेरे बेटे को टिकट देना होगा और उसका समर्थन करना होगा, लेकिन अगर भाजपा ऐसा नहीं करती है तो मैं पार्टी के लिए प्रचार नहीं करुंगा।

आधी रात को भी भाजपा के लिए खड़ा रहता हूं
अपने संसदीय क्षेत्र में किस तरह से सोलंकी लोकप्रिय हैं इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पहले इस बात के कयास थे कि पिछले चुनाव में उन्हें टिकट नहीं मिलेगा, लेकिन उन्हें टिकट भी मिला, वो जीते भी और उन्हें सरकार में मंत्री पद भी दिया गया। सोलंकी का कहना है कि भाजपा को यह सोचना होगा कि कौन उनके लिए फायदेमंद है, अगर आप पुरुषोत्तम को पसंद करते हैं तो उसे टिकट दीजिए, आपको कोई और पसंद है तो उसे टिकट दीजिए, लेकिन फिर बाद में पुरुषोत्तम को मत याद कीजिएगा, जब जरूरत होगी। जब भी भाजपा को जरूरत होती है मैं उसके साथ होता हूं, मैं आधी रात में भी भाजपा के लिए खड़ा रहता हूं।

मुंबई ब्लास्ट में आया था नाम
पुरुषोत्तम सोलंकी जिन्हें भाई के नाम से जाना जाता है, जिनका दावा है कि वह मुंबई की छोपड़ी में रहते थे, वह उस वक्त विवादों में आए थे जब उनपर 400 करोड़ रुपए का फिशिंग कॉट्रैक्ट देने का आरोप लगा था। वह उन लोगों में से एक हैं जिनपर श्रीकृष्ण कमीशन ने मुंबई ब्लास्ट में लिप्त होने का आरोप लगाया था। सोलंकी को इस बात का पूरा भरोसा है कि वह इस बार भी चुनाव आसानी से जीतेंगे। पुरुषोत्तम चार बार के विधायक हैं।

रो रो फेरी की तारीफ की
हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी रो रो फेरी का उद्घाटन किया है, उसका समर्थन करते हुए पुरुषोत्तम कहते हैं कि इससे व्यापारियों को काफी फायदा हुआ है, घोघा में अक्सर समुद्र में उंची-उंची लहरें उठती हैं, ऐसे में रो रो काफी मददगार है। आप सूरत सिर्फ एक घंटे में पहुंच सकते हैं, 600 लोगों को इससे लाया जा सकता है। यहां सबसे बड़ा बिजनेस हीरे का है, अब वो यहां जा सकते हैं और सिर्फ 8 घंटे में वापस आ सकते हैं, उन्हें अब वहां रात में रुकना नहीं पड़ेगा। रोर घोघा और भरूच को आपस में जोड़ता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gujarat BJP MLA and minister is all set to launch his son defends Rahul GAndhi. He says Rahul Gandhi should not be attacked for dynasty.
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.