• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Gujarat Assembly Election: मैं जनता के सामने नतमस्तक हूं: पीएम मोदी

गुजरात में भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा के कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए पहुंचे।
Google Oneindia News
PM

Gujarat Assembly Election: गुजरात में भारतीय जनता पार्टी ने अबतक की सबसे बड़ी जीत दर्ज की है। पार्टी ने 156 सीटों पर जीत दर्ज करके गुजरात में इतिहास बना दिया है। किसी भी दल की यह अबतक की सबसे बड़ी जीत है। जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह समेत कई दिग्गज नेता दिल्ली के भाजपा मुख्यालय पहुंचे। भाजपा की ऐतिहासिक जीत के बाद पीएम मोदी ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मैं जनता जनार्दन के सामने नतमस्तक हूं। भाजपा के कार्यकर्ताओं ने जो परिश्रम किया है उसकी खुशबू हम चारो तरफ अनुभव कर रहे हैं। जहां भाजपा प्रत्यक्ष नहीं जीती, वहां भाजपा का वोट शेयर भाजपा के प्रति स्नेह का साक्षी है। मैं गुजरात, हिमाचल और दिल्ली के नतीजों पर जनता का आभार प्रकट करता हूं। यूपी के रामपुर में भाजपा को जीत हासिल हुई है, बिहार के उपचुनावों में भाजपा का प्रदर्शन आने वाले दिनों का स्पष्ट संकेत कर रहा है। मैं आज चुनाव आयोग का भी अभिनंदन करता हूं, आभार व्यक्त करता हूं।

हिमाचल प्रदेश में एक फीसदी के कम अंतर से हार-जीत का फैसला हुआ है। हिमाचल में कभी भी इतने कम अंतर से बदलाव नहीं हुआ है। वहां पर जब भी बदलाव हुआ है तो 5-6 या 7 फीसदी का अंतर रहा है। इसका मतलब है कि जनता ने भी भाजपा को विजयी बनाने के लिए भरसक प्रयास किया है। मैं हिमाचल की जनता को आश्वस्त करता हूं कि भाजपा भले ही एक फीसदी से पीछे रह गई, लेकिन विकास के लिए हमारी प्रतिबद्धता शत प्रतिशत रहेगी। हिमाचल से जुड़े हर विषय को हम पूरी मजबूती से उठाएंगे और केंद्र सरकार के द्वारा हिमाचल की प्रगति का जो उसका हक उसमे कभी कमी नहीं आने देंगे।

भाजपा गुजरात के हर घर, हर परिवार का हिस्सा है। इस चुनाव में गुजरात में एक करोड़ से भी ज्याादा, ऐसे वोटर्स थे, जिन्होंने मतदान किया। लेकिन ये वो मतदाता थे, जिन्होंने कभी भी कांग्रेस के कुशासन और बुराइयों को देखा नहीं था। उन्होंने सिर्फ भाजपा की सरकार को ही देखा था। युवाओं की प्रकृति होती है कि वह हमेशा सवाल पूछते हैं, जांचते हैं, परखते हैं और उसके बाद ही किसी फैसले पर पहुंचते हैं। वह सिर्फ इसलिए किसी को वोट नहीं करते कि कोई पार्टी दशकों से, वो तभी वोट करते हैं जब उन्हें भरोसा होता है, जब उन्हें सरकार का काम प्रत्यक्ष नजर आता है। आज युवाओं ने भाजपा को प्रचंड वोट दिया है, सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। इसका संदेश स्पष्ट है कि युवाओं ने हमारे काम को जांचा, परखा और उसपर भरोसा किया है। इसका मतलब यह है कि युवा भाजपा की विकास वाली राजनीति चाहते हैं। इसका मतलब है कि युवा ना तो जातिवाद के बहकावे में आते हैं और ना परिवारवाद के। उनका दिल सिर्फ विजन और विकास से जीता जा सकता है। भाजपा में विजन भी है, विकास के प्रति प्रतिबद्धता भी है।

भाजपा को मिला जनमर्थन इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि यह ऐसे समय में आया है जब भारत अमृत काल में प्रवेश कर चुका है। यह दिखाता है कि आने वाले 25 साल सिर्फ विकास की राजनीति के हैं। भाजपा को मिला जनसमर्थन, नए भारत की आकांक्षाओं का प्रतिबिंब है। यह भारत के युवाओं की युवा सोच का प्रकटीकरण है। गरीब, दलित, वंचित, पिछड़े, शोषित आदिवावासियों के सशक्तिकरण के लिए है। भाजपा बड़े से बड़े और कड़े से कड़े फैसले लेने का दम रखती है।

Comments
English summary
Gujarat Assembly Election: Prime Minister Narendra Modi speaks after historic win in his home state
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X