Gujarat Assembly Election 2017: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 40 मिनट की मीटिंग में टिकट के लिए तय किए 70 नाम

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। देर रात की बैठक के बाद कांग्रेस ने गुजरात विधानसभा चुनाव 2018 के पहले चरण के लिए 70 उम्मीदवारों के नामों को मंजूरी दे दी है। इस फैसले को 40 मिनट की बैठक के बाद लिया गया था जो कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। गुजरात में 182 विधानसभा सीटों में, पहले चरण में 9 दिसंबर को 89 सीटों के लिए मतदान होगा। इस सूची का चयन करते समय कांग्रेस सतर्क है। इसमें कई कारकों को ध्यान में रखा है। इस बार कांग्रेस ने पटेल, ओबीसी और दलितों का हित साधने की कोशिश की है। अब जबकि कांग्रेस हाईकमान ने 70 उम्मीदवारों के नामों को मंजूरी दे दी है, इस आशय के लिए एक औपचारिक घोषणा अगले सप्ताह ही की जाएगी। पार्टी के वाइस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, इस मामले पर अंतिम फैसला लेंगे। उम्मीदवारों पर अंतिम घोषणा करने से पहले वे पार्टी द्वारा स्थापित दो स्क्रीनिंग पैनलों के साथ बैठक करेंगे। 

Gujarat Assembly Election 2017: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 40 मिनट की मीटिंग में टिकट के लिए तय किए 70 नाम

 दूसरी ओर Gujarat Assembly Election के मद्देनजर कांग्रेस उपाध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के अमेठी से सांसद राहुल गांधी आज राज्य के 3 दिवसीय दौरे पर गांधीनगर पहुंचे हैं। यहां उन्होंने कांग्रेस की नवसृजन यात्रा के चौथे चरण की शुरूआत की। ब  इससे पहले गुजरात पहुंच कर पत्रकारों से राहुल ने कहा कि GST घटाया अच्छी बात है। हमें गब्बर सिंह टैक्स नहीं चाहिए, GST गब्बर सिंह टैक्स है। उन्होंने गुजरात पहुंचने पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि इस तरह का टैक्स नहीं चाहिए। देश में टैक्स की दर एक ही होनी चाहिए।  

ये भी पढ़ें: गुजरात की नवसृजन यात्रा में राहुल गांधी बोले- देश को पांच नहीं एक टैक्स चाहिए, GST में ढांचागत बदलाव की मांग

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gujarat assembly election 2017 : Congress clears 70 candidates for first phase
Please Wait while comments are loading...