अमरनाथ यात्रियों से सरकार की अपील,बनाए गए सुरक्षा नियमों का पालन करें

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

श्रीनगर। अमरनाथ यात्रा पर हुए आतंकी हमले ने सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं, हालांकि सोमवार को यात्रियों की जिस बस पर हमला हुआ है, उसके बारे में पुलिस ने बताया कि बस अमरनाथ श्राइन बोर्ड द्वारा अमरनाथ यात्रा के लिए पंजीकृत नहीं थी, इसलिए बस के साथ सुरक्षा में पुलिस भी नहीं थी, फिलहाल अभी स्थिति काबू में है और घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है।

अमरनाथ आतंकी हमला: एयरलिफ्ट कर दिल्ली लाए गए घायल

 केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने इस हमले को लेकर कहा है कि हमले के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। हमारा पड़ोसी आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है। जो लोग इस घृणित अपराध के लिए जिम्मेदार हैं, उन्हें इसकी सजा जरूर मिलेगी तो वहीं नायडू ने श्रद्धालुओं से भी अपील की है को वो बनाए गए सुरक्षा नियमों का सख्ती से पालन करें।

राज्य सरकार और सैन्य बल दोनों ही इस वक्त मुस्तैद

नायडू ने कहा कि मुझे पूरा यकीन है कि राज्य सरकार और सैन्य बल दोनों ही इस वक्त यात्रियों की सुरक्षा के लिए दिन-रात एक किए हुए हैं औऱ दोनों ही अपनी-अपनी जिम्मेदारी को बखूबी समझते हैं।

बस ट्रांसपोर्ट में रजिस्टर्ड कराएं

वेंकैया ने कहा कि जानकारी के मुताबिक, अमरनाथ यात्रियों को ले जाने वाली बस ने इन्फॉर्म नहीं किया, उनके साथ सिक्युरिटी नहीं थी,ऐसा नहीं करना चाहिए। रिक्वेस्ट है कि बस ट्रांसपोर्ट में रजिस्टर्ड कराएं। हमारा पड़ोसी आतंक को प्रोत्साहित कर रहा है। ऐसे में सावधानी रखें। मारे गए लोगों के परिवार वालों के साथ मेरी सहानुभूति है। यात्रा ठीक ढंग से चलती रहे इसका पूरा प्रयास करेंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The Centre on Tuesday appealed to all pilgrims undertaking the pilgrimage to the Amarnath cave shrine to follow existing safety protocols and to cooperate with the administration.
Please Wait while comments are loading...