बीफ कारोबारियों को परेशान किया तो मिलेगी सजा, खुद रखूंगा नजर: मनोहर पर्रिकर

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा है कि राज्य में कानूनी तरीके से बीफ का कारोबार करने वालों को कोई परेशान करेगा तो उससे पुलिस सख्ती से निपटेगी। पर्रिकर ने बुधवार को कहा कि कानूनी बीफ आयात में रुकावट डालने और कानून अपने हाथ में लेने की इजाजत किसी को भी नहीं दी जा सकती है। गोवा में बीफ कारोबारियों ने गौरक्षकों पर बेवजह परेशान और मारपीट करने का आरोप लगाते हुए हड़ताल कर दी थी, जिसके बाद राज्य के सीएम का ये बयान आया है। 

बीफ व्यापारी चले गए थे हड़ताल पर

बीफ व्यापारी चले गए थे हड़ताल पर

राज्य के बीफ व्यापारी बीते चार दिन से हड़ताल पर थे, व्यापारियों का कहना है कि गोरक्षकों के दल उन्हें परेशान कर रहे हैं, जिससे काम करने में दिक्कत आ रही है, साथ ही असुरक्षा की भावना भी पनप रही है। इस हड़ताल की वजह से राज्य में बीफ की कमी हो गयी थी। गोवा में 9 जनवरी को चार दिन की हड़ताल करने के बाद मीट व्यापारियों ने हड़ताल वापस ली थी। बीफ व्यापारियों ने पुलिस से सुरक्षा के भरोसे के बाद चार दिनों से चली आ रही अपनी हड़ताल वापस ली थी।

मैं खुद रखूंगा नजर: पर्रिकर

मैं खुद रखूंगा नजर: पर्रिकर

बीफ कारोबारियों के हड़ताल खत्म करने और काम पर लौटने के बाद गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा 'कानूनी तरीके से हो रहे बीफ आयात में कोई परेशानी ना हो, इसके लिए मैं खुद इस पर नजर रखूंगा। मेरी कोशिश रहेगी कि ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई हो। मैंने पुलिस को निर्देश दिए हैं कि वे सख्ती बरतें और कानून के हिसाब से चलें। जिस कारोबारीपर बीफ खरीदने से जुड़े कागजात हैं उसे किसी हाल में रोका नहीं जा सकता।' पर्रिकर ने कहा कि अगर कोई कागज ठीक भी नहीं है तो इसकी जांच पुलिस करेगी ना कि कोई दल।

दूसरे राज्य से बड़े पैमाने पर गोवा बीफ आयात करता है गोवा

दूसरे राज्य से बड़े पैमाने पर गोवा बीफ आयात करता है गोवा

गोवा के कारोबारी काफी बड़ी तादाद में दूसरे राज्यों से बीफ आयात करते हैं। कर्नाटक के बेलगवी से गोवा में हर रोज तकरीबन 25 टन बीफ लाया जाता है। गोव में इस तरह के मामले सामने आए हैं, जिनमें गौरक्षा के नाम पर बीफ लाने वाले कई ट्रकों और व्यापारियों को निशाना बनाया गया। लगातार इस तरह की घटनाओं के चलते कारोबारियों में नाराजगी है। राज्य में विपक्षी कांग्रेस नेताओं ने भी इसको लेकर भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस नेताओं ने इसको लेकर कहा है कि गोवा की सरकार संघ के एंजेंडे़ पर काम कर रही है और गौरक्षा के नाम पर गुंड़ों का संरक्षण दे रही है।

गोमांस के नाम पर उत्‍पीड़न को लेकर गोवा में मीट व्‍यापारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Goa CM Manohar Parrikar backs beef traders says Will Punish Who Interfere in Legal Import

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.