• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

3 बच्‍चों और पत्‍नी के हत्‍यारे सुमित ने 22 हजार में खरीदी थी सायनाइड, शवों के टुकड़े करने का था प्‍लान

|

नई दिल्‍ली। राजधानी दिल्‍ली से सटे यूपी के गाजियाबाद के इंदिरापुर इलाके में एक शख्‍स द्वारा पत्‍नी और तीन मासूम बच्‍चों की निर्मम हत्‍या से पूरा इलाका दहशत में है। यहां के ज्ञानखंड के फ्लैट नंबर S 175 B में एक सनकी इंजीनियर सुमित ने चाकू से पहले पत्नी अंशुबाला (35) का गला काटा। इसके बाद बारी बारी से अपने तीन बच्चों बेटा प्रथमेश (6) व जुड़वा बेटा-बेटी आरव और आकृति (4) का भी गला काटकर मौत के घाट उतार दिया। हैरानी तो इस बात की थी कि वारदात को अंजाम देने के बाद सनकी ने अपने साले को फोन पर पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी। इसके बाद खुद सुसाइड करने की बात कहकर वह अब फरार है। पुलिस अब सनकी आरोपी की तलाश में जुट गई है। वहीं जांच में कुछ चौंकाने वाले तथ्‍य सामने आए हैं।

ड्रग्‍स का आदी था सुमित

ड्रग्‍स का आदी था सुमित

पुलिस के मुताबिक आरोपी सुमित ड्रग्स लेता था। उसने शनिवार की शाम को ही गोलियां खरीदी थीं। जबकि उसके घर से एक कोल्ड ड्रिंक की खाली बोतल मिली है। इसी बोतल में नशे की गोलियां मिलाकर पिलाई गई थी, जिसे फॉरेंसिक जांच के लिये भेज दिया गया है। पुलिस ने एक मेडिकल स्टोर के मालिक को गिरफ्तार कर लिया है। जिससे आरोपी सुमित ने नींद की गोलियां और ड्रग्स खरीदे थें। वहीं पुलिस ने मेडिकल स्टोर को भी सील कर दिया है। पुलिस ने बताया कि मेडिकल स्टोर का लाइसेंस 2 साल पहले खत्म हो चुका था। पुलिस ने मेडिकल स्टोर के मालिक मुकेश को एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के पुछने के बाद मुकेश ने बताया कि उसने सायनाइड जैसी ही कोई ड्रग्स पकड़ा दी थी। पुलिस उसके बयान पर जांच कर रही है।

22 हजार रुपये में खरीदा था सायनाइड

22 हजार रुपये में खरीदा था सायनाइड

जिस मेडिकल स्टोर संचालक ने सुमित को पोटैशियम सायनाइड बेचा था, सोमवार को उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया। उसने बताया कि सुमित ने उससे 22 हजार रुपये का सायनाइड खरीदा था। औषधि विभाग की टीम ग्राहक बनकर स्टोर पहुंची थी और संचालक को धर दबोचा। स्टोर से 85 तरह की संदिग्ध दवाएं बरामद हुई हैं।

घर में मिला गंड़ासा, शव के टुकड़े करने की थी आशंका

घर में मिला गंड़ासा, शव के टुकड़े करने की थी आशंका

पुलिस अधिकारियों की मानें तो सुमित के घर से छानबीन में गंड़ासा मिला है। ऐसी आशंका जाहिर की जा रही है कि आरोपी सुमित चारों शवों के टुकड़े-टुकड़े करने की फिराक में था। वहीं छानबीन में कमरे में रखे सोफे के पास से भी बड़े बड़े चाकू मिले हैं। पुलिस ने बताया कि सुमित शवों को काटकर सूटकेस में भरकर ठिकाने लगाने वाला था। हालांकि इसका पता तो तभी चलेगा जब आरोपी गिरफ्तार होगा कि आखिर उसके घर में इतने धारदार हथियार कहां से आए।

घटना वाली रात फेसबुक पर शेयर किया VIDEO, इसपर था फोकस

घटना वाली रात फेसबुक पर शेयर किया VIDEO, इसपर था फोकस

सूत्रों की मानें तो सुमित शनिवार देर रात करीब 2 बजे तक व्‍हाट्सएप पर ऑनलाइन था। एसपी सिटी ने बताया कि साइबर सेल सोशल मीडिया और आरोपी के मोबाइल की लोकेशन पर नजर रख रही है। सुमित के मोबाइल की सीडीआर (Call Detail Report) भी खंगाली जा रही है। वहीं जानकारी के मुताबिक घटना वाली देर रात सुमित ने फेसबुक पर पर एक वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो में दुनिया में बढ़ती आबादी पर फोकस किया गया है।

एमपी में मिली सुमित की आखिरी लोकेशन

एमपी में मिली सुमित की आखिरी लोकेशन

घटना के बाद से सुमित पत्नी का मोबाइल भी लेकर फरार है। उसकी लास्ट लोकेशन मध्यप्रदेश में आ रही है। माना जा रहा है कि वह किसी ट्रेन में है। जिस विडियो में उसने हत्या करने की बात स्वीकारी है, पुलिस सूत्रों के अनुसार वह भी ट्रेन के शौचालय में बनाया गया है।

Read Also- रोहित शेखर हत्‍याकांड: पुलिस की जांच पहुंची प्रॉपर्टी एंगल पर, ND तिवारी की पूरी संपत्ति की अकेली मालकिन बनना चाहती थी अपूर्वा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Ghaziabad Murder Case: Cyanide, then stabbing- Police hunt for man who ‘killed’ wife and 3 kids.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X