• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष बोले- केरल में ईसाई लड़कियों को बनाया जा रहा है आतंकी

|

तिरुवंतपुरम: राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष जार्ज कुरियन ने मंगलवार को केरल में ईसाई लड़कियों के धर्मांतरण को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि साल 2009 के बाद से कई ईसाई लड़कियों को आतंकवाद में धकेला गया। ये एक कपटपूर्ण रूपांतरण है क्योंकि वे इस्लाम में नहीं बल्कि आतंकवाद में परिवर्तित हो रहे हैं। साल 2012 में केरल से लगभग 21 लोग आतंकी संगठन आईएसआईएस में शामिल हुए। इनमें से 5 ईसाई धर्म से परिवर्तित हुए। अब तक सभी मारे गए हैं।

George Kurian says Christian girls converted to terrorism in Kerala

उन्होंने कहा कि दिल्ली और कालीकट में लड़कियों के अपहरण और रेप के मामले में पुलिस पूछताछ कर रही है। उन्होंने कहा कि उन्हें दिल्ली और कालीकट से शिकायत मिली। इन शिकायतों में कहा गया कि उनकी बेटियों का अपहरण या रेप हुआ है। कालीकट के मामले में अपराधी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

दोनों मामलों में माता-पिता ने मुझसे संपर्क किया और दोनों शिकायतों में यह उल्लेख किया गया है कि इन गतिविधियों के पीछे किसी प्रकार का संदेह है और कुछ आतंकवादी हैं। उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली के मामले में लड़की भारत में नहीं है। उन्हें पता चला कि वह पश्चिम एशिया में पहुंच गई है।

उन्होंने कहा कि कालीकट मामले में शिकायत है कि लड़की के साथ एक आदमी ने बलात्कार किया था। सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि शख्स ने जबरन उसका अपहरण करने की कोशिश की।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
George Kurian says Christian girls converted to terrorism in Kerala
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X