• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

VIDEO: गारमेंट्स विक्रेता ने अनोखे तरीके से मनाई ईद, बाढ़ पीड़ितों के लिए दान किए सारे नए कपड़े

|

बेंगलुरु। केरल समेत देश के कई राज्य बाढ़ की चपेट में हैं। केरल में भारी बारिश के बाद बाढ़ की वजह से अब तक हजारों लोग बेघर हो गए हैं। इसी बीच कोच्चि के लोकप्रिय बॉडवे बाजार में कपड़ा बेचने वाले एक स्ट्रीट वेंडर नौशाद केरल में बाढ़ राहत में अपने योगदान को लेकर चर्चा में है। नौशाद ने बकरीद पर कपड़ा बेचने के लिए अपना गोदाम फुल कर दिया था। लेकिन इसी बीच आई बाढ़ की वजह से लोगों की परेशानी नौशाद से देखी नहीं गई। और उसने बाढ़ पीड़ितों को वो कपड़े दान कर दिए जो वो बकरीद पर बेचने वाले थे।

Garment seller emptied a big chunk of his warehouse for flood relief in Kerala-watch-video

दरअसल थिएटर-फिल्म अभिनेता राजेश शर्मा के नेतृत्व में लोगों का एक समूह रविवार को बॉडवे बाजार में घूमने गया, तो वायनाड में बाढ़-राहत शिविरों में जरूररत मंद लोगों के लिए कुछ कपड़े तलाशने लगा। कथित तौर पर कुछ दुकान मालिकों ने झिझक भी दिखाई थी। लेकिन उन्हीं दुकानदारों में से एक नौशाद, जो कि अपने पत्नी और बेटे के साथ रहते हैं। जब नौशाद ने बाढ़ पीड़ितों के लिए कपड़े की बात सुनी तो उसने अपने दुकान में रखा एक बड़ा बैग उठाया और दुकान में बिक्री के लिए रखे नए-नए कपड़ों को भर दिया। वहीं खड़े राजेश शर्मा ने नौशाद का वीडियो बना लिया। जिसे आप देख सकते हैं।

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कपड़ा विक्रेता नौशाद गोदाम के कपड़े पैक करते हुए दिखाई दे रहा है और लोगों के साथ मिलकर उसे गाड़ी तक पहुंचाने की कोशिश कर रहा है। बाढ़ पीड़ितों के लिए अपनी ओर से दिए गए कपड़े को लेकर नौशाद ने कहा कि जब हम इस दुनिया से जाएंगे तो साथ कुछ भी नहीं ले जा पाएंगे। सब कुछ यहीं धरा रहा जाएगा। जरूररतमंदों की हमेशा मदद करनी चाहिए और इसी तरह से हमें ईद मनानी चाहिए। अंत में नौशाद ने कहा कि मेरी ईद ऐसी है। ये जरूरतमंदों के लिए था मैं नफा नुकसान को लेकर बिल्कुल भी परेशान नहीं हूं।

वहीं नौशाद की इस कदम के बाद राजेश शर्मा ने कहा कि मैं यह विश्वास नहीं कर सकता था कि ये आदमी हमें अपने गोदाम तक ले आएगा और हमें लगभग हर कपड़े दिए। यहां तक की कपड़ों पर उनके दाम और टैग लगे हुए हैं। इस तरह से वह अपनी ईद मना रहा है। शर्मा ने नौशाद से कहा कि केरल के लोग आपके ऋणी हैं।

यह भी पढ़ें- नग्न होकर नदी में कूदने वाली विदेशी लड़की ने होश में आने पर बताई यह कदम उठाने की दर्दभरी वजह

English summary
Garment seller emptied a big chunk of his warehouse for flood relief in Kerala-watch-video
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X