• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अभी भी अधर में है अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों का भविष्य, लेकिन 75% क्षमता के साथ जल्द उड़ान भरेंगी घरेलू फ्लाइट्स

|

नई दिल्ली। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने गुरुवार को कहा कि लॉकडाउन के दो महीने के बाद गत 25 मई को घरेलू एयरलाइंस के शुरू हुए घरेलू एयरलाइंस को जल्द ही 75 फीसदी क्षमता बढ़ाने की अनुमति होगी, जो वर्तमान में 65 फीसदी की क्षमता पर काम कर रहे हैं, जबकि ऐसी संभावना है कि अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर निलंबन मार्च-अप्रैल तक जारी रह सकता है, जिसके संकेत खुद मंत्री ने भी दे दिए हैं।

    Hardeep Singh Puri: जल्द ही 75 फीसदी हवाई रूटों को खोलने की तैयारी, ये है Plan | वनइंडिया हिंदी

    flights

    कोरोना से इंसानों को बचाएंगे अब घोड़े, पशुओं से विकसित एंटीबॉडी के ट्रायल को मिली मंजूरी

    दिवाली और नए साल के बीच पूर्व-कोविद घरेलू संख्या हासिल कर लिए जाएंगे

    दिवाली और नए साल के बीच पूर्व-कोविद घरेलू संख्या हासिल कर लिए जाएंगे

    बकौल हरदीप पुरी, मैंने पहले कहा था कि पूर्व-कोविद घरेलू संख्या दिवाली और नए साल के बीच हासिल कर लिए जाएंगे, लेकिन अब मुझे विश्वास है कि अगले साल की पहली तिमाही तक हम पूर्व कोविड संख्या को पार करने में सक्षम हो जाएंगे। हालांकि घरेलू उड़ानों के लिए कोई समय सीमा नहीं है, लेकिन जल्द ऐसा हो सकता है, क्योंकि घरेलू उड़ानों की संख्या बढ़ रही है।

    कोरोना वैक्सीन की उपलब्धता पर निर्भर है अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का भविष्य

    कोरोना वैक्सीन की उपलब्धता पर निर्भर है अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का भविष्य

    अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का भविष्य चर्चा करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उसका भविष्य कोरोना वैक्सीन की उपलब्धता पर निर्भर है। वहीं, मार्च-अप्रैल तक ट्रेवल बबल्स की सुविधा की संभावना पर उन्होंने कहा कि अभी यह कहना मुश्किल है, क्योंकि अभी ऐसा कोई देश नहीं है, जिसने अपने देश की सीमाओं को पूरी तरह से खोल दिया हो। आगे जोड़ते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के खिलाफ वैक्सीन की उपलब्धता के बाद ही अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के लिए अपने देश की सीमाओं को खोलने के लिए किसी भी देश का आत्मविश्वास आएगा।

    हम हवाई अड्डों में अधिक लोगों के स्वागत की चुनौती का सामना कर रहे हैं

    हम हवाई अड्डों में अधिक लोगों के स्वागत की चुनौती का सामना कर रहे हैं

    नागरिक उड्डयन सचिव प्रदीप सिंह खारोला बताया कि यह घरेलू यात्रा के दूसरे चरण की शुरूआत है, क्योंकि अब हम हवाई अड्डों में अधिक लोगों के स्वागत की चुनौती का सामना कर रहे हैं, क्योंकि त्यौहारी सीजन लगभग आ गया है। इस संबंध में हाल ही में एयरलाइंस के साथ बैठक हुई थी।

    अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर निलंबन मार्च-अप्रैल तक जारी रह सकता है

    अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर निलंबन मार्च-अप्रैल तक जारी रह सकता है

    ट्रेवल बबल्स सुविधा दो देशों के एयरलाइंस के बीच यात्रियों को ले जाने की अनुमति देने के लिए विकसित एक विशिष्ट व्यवस्था हैं। चूंकि नियमित अंतर्राष्ट्रीय यात्री उड़ानों को 31 अक्टूबर तक निलंबित कर दिया गया है। इसलिए माना जा रहा है कि ट्रेवल बबल्स सुविधा के जरिए यात्री एक देश से दूसरे देश में अंतर्राष्ट्रीय उड़ान भर सकेगा। ऐसी संभावना है कि अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर निलंबर मार्च-अप्रैल तक जारी रह सकता है, जिसके संकेत खुद मंत्री ने भी दे दिए हैं।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Union Civil Aviation Minister Hardeep Singh Puri said on Thursday that domestic airlines, which started domestic airlines on May 25 after two months of lockdown, will soon be allowed to increase capacity by 75 percent, which is currently operating at 65 percent capacity. Whereas, there is a possibility that the suspension on international flights may continue till March-April, which has been indicated by the Minister himself.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X