• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जानिए किस नाटकीय अंदाज में सामने आए पी चिदंबरम और दीवार फांदकर सीबीआई ने किया गिरफ्तार

|
    P Chidambaram Arrest हुए Filmi Style में, CBI से भिड़े Congress Workers | वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्ली। आईएनएक्स मीडिया केस में पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम अब सीबीआई की गिरफ्त में हैं। दिल्ली की कोर्ट ने जब पी चिदंबरम की अग्रिम जमानत की याचिका को खारिज कर दिया, उसके बाद से लगातार सीबीआई उनकी तलाश कर रही थी और उनके घर पर छापेमारी कर रही थी, लेकिन सीबीआई को इस बात की भनक भी नहीं लग सकी कि चिदंबरम कहां हैं, यहां तक कि चिदंबरम का फोन भी स्विच ऑफ था। जिसके बाद सीबीआई ने चिदंबरम के घर के बाहर दो घंटे के भीतर पेश होने का नोटिस भी चस्पा कर दिया। लेकिन इन तमाम घटनाक्रम के बाद बुधवार रात तकरीबन 8.15 बजे कांग्रेस के मुख्यालय में पी चिदंबरम तमाम कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के साथ हाजिर हुए।

    27 घंटे लापता रहने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस

    27 घंटे लापता रहने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस

    तकरीबन 27 घंटे तक लापता रहने के बाद जब चिदंबरम कांग्रेस मुख्यालय में हाजिर हुए तो उनके साथ दिग्गज नेता कपिल सिब्बल, अभिषेक मनु संघवी, मल्लिकार्जुन खड़गे, सलमान खुर्शीद सहित कई नेता मौजूद थे। तकरीबन 10 मिनट की प्रेस कॉन्फ्रेंस में पी चिदंबरम ने अपनी बात रखी और बिना किसी सवाल का जवाब दिए वहां से निकल गए। कांग्रेस मुख्यालय के बाद चिदंबरम जोरबाग स्थित अपने घर पहुंचे। इसी दौरान सीबीआई की एक टीम कांग्रेस मुख्यालय पहुंची, लेकिन तबतक चिदंबरम यहां से निकल चुके थे।

    दीवार फांदकर अंदर पहुंची सीबीआई की टीम

    दीवार फांदकर अंदर पहुंची सीबीआई की टीम

    आनन फानन में सीबीआई की टीम चिदंबरम के घर पहुंची और उनके घर का गेट खटखटाने लगी, लेकिन जब किसी ने गेट नहीं खोला तो इस मामले में जांच कर रहे सीबीआई के इन्वेस्टिगेटिंग ऑफिसर चिदंबरम की घर की दीवार को फांदकर अंदर घुसे। सीबीआई के इतिहास में यह पहली बार है जब ज्वाइंट डायरेक्टर रैंक का कोई अधिकारी घर की दीवार फांदकर कैमरे के सामने पूर्व गृह मंत्री के घर में घुसा। कुछ देर तक तमाम अधिकारी घर के अंदर चिदंबरम से पूछताछ करते रहे, इसके बाद यहां सीबीआई की कार को चिदंबरम के घर के भीतर ले जाया गया। इस वक्त तक सीबीआई की और टीमें व ईडी की भी टीमें यहां पहुंच चुकी थी।

    काफी मशक्कत के बाद हुए गिरफ्तार

    काफी मशक्कत के बाद हुए गिरफ्तार

    तकरीबन एक घंटे तक चले इस पूरे घटनाक्रम के दौरान चिदंबरम के घर के बाहर भारी संख्या में मीडियाकर्मी और कांग्रेस समर्थक इकट्ठा हो चुके थे। तमाम कांग्रेस समर्थक सीबीआई और पीएम मोदी के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। काफी देर की मशक्कत के बाद सीबीआई की टीम पी चिदंबरम को अपनी गाड़ी में बैठाकर बाहर निकलती है। लेकिन बाहर कांग्रेस समर्थक सीबीआई का रास्ता रोकने की कोशिश करते हैं और कार के शीशे पर कूद जाते हैं। सुरक्षा को देखते हुए यहां ना सिर्फ दिल्ली पुलिस की टीम बल्कि सीआरपीएफ की टीम को भी तैनात कर दिया जाता है जोकि इन लोगों को सीबीआई की कार के रास्ते से हटाती है।

    मेडिकल टेस्ट हुआ

    मेडिकल टेस्ट हुआ

    पी चिदंबरम को गिरफ्तार करने के बाद सीबीआई की टीम उन्हें सीधे सीबीआई मुख्यालय लेकर जाती है। दिलचस्प बात यह है कि सीबीआई की टीम चिदंबरम को जिस नई बिल्डिंग में लेकर गई थी, उसका उद्घाटन खुद चिदंबरम ने 2011 में किया था। सीबीआई मुख्यालय में डॉक्टरों की टीम चिदंबरम का मेडिकल करती है, जिसके बाद चिदंबरम को इस बात की जानकारी दी जाती है कि उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। चिदंबरम की गिरफ्तारी के बाद उनके बेटे कार्ति चिदंबरम सीबीआई की इस कार्रवाई को बदले की राजनीति करार देते हुए उन्हें निर्दोष बताते हैं।

    इसे भी पढ़ें- जिस सीबीआई बिल्डिंग का पी चिदंबरम ने किया था उद्घाटन, उसी में गुजारनी पड़ी रात

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Full drama of P Chidambaram arrest from his home by CBI.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X