• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के डेली कलेक्शन अकाउंट में पैसे की हेराफेरी, 5 करोड़ रुपए से अधिक गायब

|

नई दिल्ली। गुजरात स्थित दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से संबंधित एक बड़ी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के डेली कैश कलेक्शन अकाउंट से कथित रूप से 5.25 करोड़ रुपए चुरा लिए गए। इस संबंध में पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एचडीएफसी बैंक की वडोदरा शाखा के मैनेजर द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत में कहा गया कि अक्टूबर 2018 से मार्च 2020 के बीच कथित रूप से 5.25 करोड़ रुपए की चोरी हुई है।

Fraud of money in the daily collection account of the Statue of Unity over Rs 5 crore missing

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस मामले में नर्मदा जिले की पुलिस ने एक कैश मैनेजमेंट कंपनी, राइटर बिजनेस सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर दर्द की है। शिकायत दर्ज होने के बाद स्थानीय पुलिस ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से जुड़े कथित लेन-देन की जांच शुरू कर दी है। सोमवार को दर्ज की गई शिकायत में कहा गया कि एचडीएफसी बैंक ने राइटर बिजनेस नाम की कंपनी को स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के लिए डोरस्टेप कैश कलेक्शन की सुविधा देने के लिए नियुक्त किया था। इस कंपनी के पास कोरोना वायरस लॉकडाउन से पहले स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के पर्यटन संबंधित ऑफलाइन टिकट काउंटर थे, इसके अलावा कंपनी के पास नियमित पार्किंग शुल्क भी था।

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के 2 साल पूरे, 43 लाख लोग पहुंचे देखने, सबसे ज्यादा की कमाई, जानिए अब तक यहां और क्या क्या बना

कोरोना वायरस लॉकडाउन में ढील के बाद स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के ऑडिटर्स ने नेटिस किया कि राइटर बिजनेस के अधिकारियों द्वारा प्रस्तुत की गई रसीदें बैंक खाते में वास्तविक इंट्री से मेल नहीं खाती हैं। बैंक के एक अधिकारी ने बताया कि जांच करने पर 5.25 करोड़ रुपए की राशि का हिसाब नहीं मिला। हालांकि रिकॉर्ड की रसीद में दिखाया गया था कि सारी राशि एचडीएफसी बैंक के एजेंट को सौंप दी गई है। इस मुद्दे को बैंक द्वारा ही उठाया गया है, मामले की जांच जारी है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Fraud of money in the daily collection account of the Statue of Unity over Rs 5 crore missing
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X