• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ओडिशा विधानसभा के पूर्व स्पीकर सरत कुमार का कोरोना संक्रमण से निधन

|

नई दिल्ली। ओडिशा विधानसभा के पूर्व स्पीकर शरत कुमार कर का निधन हो गया है। वह 81 साल के थे। कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया था, भुवनेश्वर के एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। सोमवार को अस्पताल में ही उन्होंने आखिरी सांस ली। सरत कुमार के पोते अमशुमन कर ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी है।

Former Odisha Assembly Speaker Sarat Kumar Kar passes away at 81 covid 19 infection

सरत कुमार कर की पहचान राजनेता के साथ-साथ लेखक के तौर पर भी काफी थी। उन्होंने टीवी और रेडियो पर कमेंट्री भी की थी। कटक में जन्में सरत कुमार कर ने 25 साल की उम्र में राजनीति में प्रवेश किया था। ओडिशा की महांगा सीट से वह 1971, 1990 में और 2000 में विधायक चुने गए। 1977 में सरत कुमार ने कटक लोकसभा सीट से उस समय के केंद्रीय मंत्री और बड़े कांग्रेस नेता जेबी पटनायक को हराकर सबको चौंका दिया था। सरत कुमार जनता पार्टी के टिकट से चुनाव लड़े थे।

लेखन के क्षेत्र में काम करते हुए भी सरत कुमार ने कई पुस्तकें लिखीं। कविताओं की उन्होंने चार किताबें लिखीं। इनमें- द्रुता बिलम्बिता, मंथन, रोमान्तन और अनन्या, समयात्र जेते धू काफी मशहूर हैं। इसके अलावा उन्होंने ओडिया में साहित्यिक, सामाजिक और राजनीतिक विषयों पर कई दशक तक लगातार लिखा है।

देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच राजनीति और दूसरे क्षेत्र की बड़ी हस्तियां भी लगातार चपेट में आ रही हैं। राजनीतिक जगत के लोगों की बात करें तो अमित शाह समेत कई केंद्रीय मंत्रियों को संक्रमण हुआ है। कई सांसद और विधायक भी कोरोना संक्रमित हुए हैं। रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगड़ी की कोरोना संक्रमण से मौत हो भी चुकी है। कोरोना के कुल मामलों की बात करें तो देश में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 71,20,539 हो गई है, जिसमें 8,61,853 सक्रिय मामले, 61,49,536 रिकवर मामले, 1,09,150 मौतें शामिल हैं।

ये भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कोरोना पॉजिटिव, होम क्वारंटीन हुए

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Former Odisha Assembly Speaker Sarat Kumar Kar passes away at 81 covid 19 infection
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X